NDTV Khabar

पीएम मोदी ने की थी जिस किसान की तारीफ, उसी ने इस वजह से खा लिया जहर

सड़क परियोजना के लिए अधिग्रहित भूमि का मुआवजा मिलने में देरी पर सोमवार को अकोला में जिन पांच किसानों ने खुदकुशी करने की कोशिश की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने की थी जिस किसान की तारीफ, उसी ने इस वजह से खा लिया जहर

मोदी ने की थी एक किसान की तारीफ, खुदकुशी का प्रयास करने वालों में वह भी शामिल.

सड़क परियोजना के लिए अधिग्रहित भूमि का मुआवजा मिलने में देरी पर सोमवार को अकोला में जिन पांच किसानों ने खुदकुशी करने की कोशिश की, इसमें एक किसान की तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहना की थी. मोदी ने 2016 में ‘मन की बात' कार्यक्रम में नोटबंदी के बाद 42 वर्षीय मुरलीधर राउत के मानवीय कार्यों के लिए उनकी तारीफ की थी.

मोदी सरकार ने 50 दिन में जल से लेकर चांद तक सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया : जेपी नड्डा

मोदी ने नोटबंदी के तुरंत बाद बालापुर तहसील में शेलाड गांव के निवासी राउत के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह नोटबंदी के बाद 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट के साथ आने वाले भूखे लोगों, खासकर मुसाफिरों को खाना खिलाते थे.

परिवार को खोने के बाद शख्स ने बनाया 40 हजार वृक्षों का जंगल, प्रियंका गांधी बोलीं- 'असम्भव कुछ नहीं, सिर्फ...'


मोदी ने राउत की तारीफ करते हुए कहा था कि नोटबंदी के तुरंत बाद जिनके पास नकदी नहीं होती थी तो वह उन्हें होटल में पहले खाना खाने और बाद में कभी उसी रास्ते से गुजरने पर पैसा चुका जाने को कहते थे.

टिप्पणियां

बेटी की पढ़ाई के लिए खेत बेचने को तैयार था पिता, फीस में हुई देरी तो उठा लिया ये कदम

एक अधिकारी ने बताया कि जिस जगह राउत का होटल था, वह जमीन राजमार्ग चौड़ा करने की परियोजना के लिए ले ली गयी थी. राउत ने सोमवार शाम चार अन्य किसानों के साथ अकोला के अतिरिक्त जिलाधिकारी के कार्यालय के सामने जहर खा लिया. पांचों किसानों का अकोला के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement