पल भर में हवा होने वाले अपराधियों को यहां साइकिल से पकड़ेगी पुलिस!

छत्तीसगढ़ में कवर्धा के पुलिस कर्मियों को पेट्रोलिंग के लिए साइकिल दी गई, अपराधों की रोकथाम को साथ जनसंपर्क बढ़ाने का तर्क

पल भर में हवा होने वाले अपराधियों को यहां साइकिल से पकड़ेगी पुलिस!

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पुलिस कर्मियों को पेट्रोलिंग के लिए साइकिल दी गई हैं.

भोपाल:

तेजी से दौड़ते भागते इस जमाने में छत्तीसगढ़ पुलिस थोड़ा आराम से अपराधियों के पीछे भागने में यकीन रखती है, इसलिए कबीरधाम जिले की पुलिस को पेट्रोलिंग के लिए साइकिल की सुविधा दी गई है.
     
अपराध की रोकथाम, अपराधियों को पकड़ने के लिए साइकिल पर तैयार है कवर्धा की पुलिस. अफसरों की दलील है कि साइकिल की सवारी से सेहत भी बनी रहेगी, संपर्क भी बढ़ेगा. कबीरधाम के एसपी डॉ लाल उमेद सिंह ने कहा कि साइकिल पर पुलिस वाले लोगों के संपर्क में भी रहेंगे तो आपराधिक गतिविधियों में सूचना भी संकलित होगी. पुलिस दो घंटे के लिए भी रवाना होती है तो एक घंटे साइकिल चलाएगी, एक घंटे आराम करेगी जिससे सेहत भी बनी रहेगी.

 
chhattisgarh police
  
फिलहाल कवर्धा में हर चौक के लिए दो साइकिल दी गई हैं. दो जवान इनसे गश्त के लिए निकलेंगे. जवानों की पेट्रोलिंग के लिए बीट बांट दी गई हैं. पेट्रोलिंग के लिए जवान साइकिल टॉर्च और वायरलेस से भी लैस रहेंगे.

VIDEO : पत्रकारों पर पुलिस की टेढ़ी नजर
  
एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक अपराध के मामले में छत्तीसगढ़ देश में 12वें नंबर पर है. जिस दौर में अपराधी अपराध को अंजाम देने के बाद भागने के लिए जेट रफ्तार में रहते हैं, वहां पुलिस के हाथ में साइकिल थमाना सेहत के लिए तो ठीक है लेकिन यह उसकी रफ्तार पर ब्रेक जरूर लगा देगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com