NDTV Khabar

शौचालय में बैठा था शख्स, तभी गिरी छत, PM Modi के 'स्वच्छ भारत मिशन' की उड़ी धज्जियां

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) (Swachh Bharat Mission Gramin) के तहत बना शौचालय ढह गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शौचालय में बैठा था शख्स, तभी गिरी छत, PM Modi के 'स्वच्छ भारत मिशन' की उड़ी धज्जियां

डेढ़ साल में ढह गया 'स्वच्छ भारत मिशन' का शौचालय

मुरादाबाद:

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा चलाए जा रहे एक अहम मिशन को उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में पलीता लगाया जा रहा है. इस तरह स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) (Swachh Bharat Mission Gramin) के तहत बने शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री लगाकर लोगों की जान से खिलवाड़ किया गया है. करीब डेढ़ साल पहले इस योजना के तहत बनाए गए एक शौचालय की छत अचानक गिर जाने से उसके मलबे में दबकर एक बुजुर्ग घायल हो गया. इस मामले में डीपीआरओ को मिली शिकायत के आधार पर ब्लॉक स्तर से जांच शुरू कर दी गई है.

बच्चों ने हाथ में चप्पल लेकर क्लिक की सेल्फी, बॉलीवुड एक्टर्स तस्वीर देख हुए दीवाने

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत बना एक शौचालय अचानक ढह गया था, जिसके बाद उसके मलबे में दबकर 80 साल के बुजुर्ग जीवन राम घायल हो गए थे. हादसे के समय जीवन राम सिंह उसके अंदर ही मौजूद थे, तभी शौचालय भरभरा कर गिर पड़ा. आनन-फानन में उन्हें मुरादाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. इस हादसे के बाद पूरे देश में इस योजना के तहत चल रहे शौचालय निर्माण की गुणवत्ता को लेकर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं.


ये लड़की दिखती है बिलकुल अनुष्का शर्मा की तरह, विराट कोहली देखें तो हो जाएंगे हैरान, जानिए कौन है ये

घायल बुजुर्ग जीवन राम सिंह की पोती ने बताया, "डेढ़ वर्ष पूर्व इस मिशन के तहत ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी द्वारा उनका शौचालय बनवाया गया था. इसके निर्माण में घटिया सामग्री लगा कर ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी ने पैसे खा लिए हैं. इस तरह निर्माण यदि हो रहा है तो यह चिंता का विषय है और ऐसा हादसा किसी के साथ भी हो सकता है इसके लिए पूरी तरह से जांच होनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए."

मुर्गे ने काटा बच्ची को तो थाने पहुंचे घरवाले, Arrest किया तो मालकिन बोली- सजा इसे नहीं मुझे दो

इस मामले में उपनिदेशक (पंचायत) महेंद्र सिंह ने कहा, "इसके लिए हम कड़े कदम उठा रहे हैं. डीपीआरओ को मिली शिकायत के आधार पर इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी."

टिप्पणियां

VIDEO: स्वच्छ भारत मिशन के दो साल, पीएम ने कहा - जनता आगे निकल गई है


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement