Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Prince Harry के फैसले पर भाई प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'मैंने हमेशा साथ दिया, लेकिन अब...'

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) ने नॉरफोक के शैनड्रिंघम एस्टेट में राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्यों की एक पारिवारिक बैठक बुलाई है. इस विलियम (Prince William) ने अपने छोटे भाई प्रिंस हैरी (Prince Harry) के साथ मनमुटाव पर चुप्पी तोड़ी है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Prince Harry के फैसले पर भाई प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'मैंने हमेशा साथ दिया, लेकिन अब...'

Prince Harry के फैसले पर भाई प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्पी.

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) ने सोमवार को नॉरफोक के शैनड्रिंघम एस्टेट में राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्यों की एक पारिवारिक बैठक बुलाई है जिसमें युवराज हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) की आगामी भूमिकाओं पर चर्चा की जाएगी. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब हैरी और मेगन ने यह घोषणा कर सभी को चौंका दिया कि वे ब्रिटिश राजपरिवार की भूमिका से अलग हो रहे हैं. इसी बीच प्रिंस विलियम (Prince William) ने अपने छोटे भाई प्रिंस हैरी (Prince Harry) के साथ मनमुटाव पर चुप्पी तोड़ी है.

4kmnrvao

एक चर्चित न्यूजपेपर ने रिपोर्ट किया कि विलियम का मानना ​​है कि उनके और हैरी के रास्ते अब अलग हो चुके हैं. मां प्रिंसेस डायना की मौत के बाद दोनों भाई एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और उस वक्‍त दोनों के बीच जो बॉन्‍ड बना था वो अब टूट गया  है. टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंस विलियम ने अपने करीबी दोस्त से भाई से जुदा होने का दर्द बयां किया. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंस विलियम ने कहा, ''मैं हमेशा अपने भाई के कंधे पर हाथ रखकर चला. लेकिन अब मैं ऐसा नहीं कर सकता. हम दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं.''

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, ड्यूक ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी, उनके भाई ड्यूक ऑफ कैंब्रिज युवराज विलियम और उनके पिता प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स को इस बैठक में आमंत्रित किया गया है जबकि मेगन के इस चर्चा में कनाडा से फोन पर जुड़ने की उम्मीद है. यह प्रिंस हैरी के शाही भूमिका से अलग होने का ऐलान करने के बाद पहला मौका होगा जब 93 वर्षीय महारानी की उनसे आमने-सामने मुलाकात होगी.

76jbmkeo

खबर में कहा गया कि ऐसी उम्मीद है कि यह बातचीत वह “अगला कदम” तय करेगी जिससे शाही परिवार के साथ दंपति के नए रिश्ते को परिभाषित किया जा सके. यह महारानी की उस इच्छा के अनुरूप है जो जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाना चाहती हैं. इसमें कहा गया कि इस बातचीत के दौरान सुलझाने के लिये कई “मुश्किल चुनौतियां” हैं.

टिप्पणियां

यह बैठक उन प्रस्तावों पर परिवार द्वारा चर्चा का एक अवसर भी होगा जो राजमहल के पदाधिकारियों और ब्रिटिश व कनाडाई सरकार के प्रतिनिधियों के बीच हुए विमर्श के बाद तैयार किये गए हैं. ये प्रस्ताव इस संदर्भ में हैं कि मेगन (38) और हैरी (35) कैसे शाही परिवार से अलगाव के बाद अपनी नई “प्रगतिशील” भूमिका तैयार करेंगे.

(इनपुट-भाषा से भी...)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... वारिस पठान के भड़काऊ बयान पर बोले कन्हैया कुमार, धार्मिक और कट्टर...

Advertisement