NDTV Khabar

PUBG रोज कमा रहा है 33 करोड़ रुपये, बना दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला APP

'पबजी मोबाइल' (PUBG Mobile) और इसके नए वर्शन 'गेम फॉर पीस' के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई में एक दिन 48 लाख डॉलर से अधिक दर्ज किया गया, इसके साथ ही यह दुनिया की सबसे अधिक कमाई करनेवाला एप बन गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PUBG रोज कमा रहा है 33 करोड़ रुपये, बना दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला APP

PUBG रोज कमा रहा है 33 करोड़ रुपये.

'पबजी मोबाइल' (PUBG Mobile) और इसके नए वर्शन 'गेम फॉर पीस' के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई में एक दिन 48 लाख डॉलर से अधिक दर्ज किया गया, इसके साथ ही यह दुनिया की सबसे अधिक कमाई करनेवाला एप बन गया है. मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. 

PUBG खेलते वक्त आ गया 16 साल के लड़के को हार्ट अटैक, मौत से पहले चिल्लाया- 'ब्लास्ट कर.. ब्लास्ट कर'

अनुमान (जिसमें चीन में एंड्रायड से मिलने वाले राजस्व को शामिल नहीं किया गया है) के मुताबिक, दोनों वर्शन मिलकर मई में कुल 14.6 करोड़ डॉलर की कमाई की, जो अप्रैल के महीने में हुई 65 करोड़ डॉलर की कमाई की तुलना में 126 फीसदी अधिक है. इससे पहले अप्रैल में अब तक की सबसे अधिक कमाई हुई थी.

PUBG खेलते-खेलते शादीशुदा महिला को हुआ प्यार, पति से मांगा तलाक तो मचा बवाल, हेल्पलाइन को कॉल कर बोला- एक करवा दो


पबजी मोबाइल, गेम फॉर पीस से मई में हुए कुल राजस्व में से लगभग 10.1 करोड़ डॉलर का राजस्व एप्पल के स्टोर से प्राप्त हुआ, जबकि गूगल के प्लेटफार्म से कुल 4.53 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ. 

शादी के दिन दुल्हन को छोड़ Pubg खेलता रहा दूल्हा, मेहमान ने दिया गिफ्ट तो किया ऐसा, देखें VIDEO

टिप्पणियां

सेंसर टावर के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रैंडी नेल्सन ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि पबजी मोबाइल के दोनों वर्शन से होने वाली कमाई को एक साथ मिलाने से यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ऑनर ऑफ किंग्स से 17 फीसदी अधिक है, जिसने करीब 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की. यह गेम भी टेंनसेंट का ही है. नेल्सन ने लिखा, "एप स्टोर और गूगल प्ले यूजर्स ने पिछले महीने पबजी के दोनों मोबाइल संस्करणों पर औसतन 48 लाख डॉलर रोजना खर्च किए."

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement