NDTV Khabar

पुलिस की इस लेडी अफसर को लड़की से हुआ प्यार, फिर जानें क्या हुआ?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलिस की इस लेडी अफसर को लड़की से हुआ प्यार, फिर जानें क्या हुआ?

पंजाब पुलिस की महिला एएसआई ने एक महिला के साथ शादी रचाई है.

खास बातें

  1. पंजाब पुलिस की महिला एएसआई की एक महिला से शादी
  2. जालंधर के पुराने इलाके पक्का बाग के मंदिर में शादी रचाई
  3. शादी में दोनों परिवार के लोग शामिल हुए
जालंधर:

पंजाब में लड़की ने लड़की से शादी की है. खास बात यह है कि यह समलैंगिक शादी दोनों परिवारों की रजामंदी से हुई है. इस शादी में दूल्हा बनी मंजीत पंजाब पुलिस में एएसआई हैं. मंजीत ने एक अन्य महिला के साथ जालंधर के पुराने इलाके पक्का बाग के मंदिर में शादी रचाई. शादी में दोनों परिवारों के लोग खुशी-खुशी शामिल हुए. इस शादी को लेकर दोनों लड़कियों ने कुछ भी कहने मना कर दिया. हालांकि रिश्तेदारों ने कहा कि मंजीत काफी मिलनसार हैं. उनके तीन भाई बहन हैं.

द ट्रिब्यून के मुताबिक मंजीत स्कूल एजुकेशन के बाद पुलिस ज्वाइन की थी और अच्छे काम की वजह से प्रमोशन लेकर वे एएसआई बन गईं. उन्होंने बताया कि शादी में पटियाला, गोइंदवाल साहिब से भी रिश्तेदार शामिल हुए. 

पक्का बाग स्थित घर से रथ में धूमधाम से बारात निकाली गई. लोगों ने कहा कि परिवार की सहमति से दो महिलाओं के बीच यह संभवत: पंजाब की पहली शादी है.
 

 
 
पहले भी भारत में हुई हैं समलैंगिक शादियां

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल की ट्रांसजेंडर श्री घटक और संजय मुहूरी ने आपस में शादी की थी. 30 वर्षीय ट्रांसजेंडर महिला श्री घटक ने पिछले साल कोलकाता में पारंपरिक बंगाली रीति-रिवाज से संजय से शादी रचाई थी, जिसे अब कानूनी मान्यता मिल गई है. यह देश का पहला मामला था. इस शादी से पहले दोनों के बीच लंबे समय तक अफेयर चला था. श्री घटक जन्म से लड़का हैं, लेकिन उन्होंने संजय से शादी करने के लिए सर्जरी करवाकर लड़की बनी हैं. इस शादी को कानूनी मान्यता मिलने की बात न केवल पश्चिम बंगाल बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बना था.

इसके अलावा अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के दो युवकों कार्तिक और संदीप ने शादी की थी. पल्लकड़ ब्राह्मण परिवार से आने वाले कार्तिक का जन्म और पालन पोषण अमेरिका में ही हुआ है, जबकि केरल के तिरुवनंतपुरम में जन्मे संदीप साल 2008 से अमेरिका में रह रहे हैं.



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement