Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

देखते ही देखते गायब हो जाता है ये शख्स! इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

यह प्रोडक्ट एक टेबल क्लॉथ है. वीडियो में जो शख्स नजर आ रहा है उसका नाम होक्स है. जिसने इस प्रोडक्ट का नाम क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देखते ही देखते गायब हो जाता है ये शख्स! इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो

टेबल क्लॉथ को ओढ़कर गायब हो गया शख्स, इस प्रोडक्ट को क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक कहा जा रहा है.

खास बातें

  1. टेबल क्लॉथ ओढ़कर गायब हुआ शख्स.
  2. चीन के होक्स ने इस प्रोडक्ट को बताया है क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक.
  3. क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड चेन शेन ने की तारीफ.
नई दिल्ली:

फिल्म मिस्टर इंडिया में दिखाया गया है कि एक्टर अनिल कपूर एक घड़ी पहनते हैं और गायब हो जाते हैं. फिल्म हैरी पॉटर को ही ले लीजिए, जहां हैरी एक चादर ओढ़ता है और गायब हो जाता है. हर किसी के दिमाग में यही चलता है कि काश ऐसी चीज हमारे हाथ में लग जाए तो क्या-क्या कर सकते हैं. लेकिन चीन के एक शख्स के हाथ ऐसी ही चीज लग चुकी है जिससे वो गायब हो जाता है. जी हां... चीन में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि एक शख्स चादर जैसी चीज ओढ़ता है और गायब हो जाता है. इसका नाम  'क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक' बताया जा रहा है.

पढ़ें- अचानक बस के सामने आ गया जंगली हाथी, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देख लोग हुए हैरान
 

quantum invisibility cloak

डिमॉन्सट्रेशन वीडियो हुआ वायरल
यह प्रोडक्ट एक टेबल क्लॉथ है. वीडियो में जो शख्स नजर आ रहा है उसका नाम होक्स है. जिसने इस प्रोडक्ट का नाम क्वांटम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक दिया है. वहां के लोग भी इसे चीन का सबसे शानदार इंवेंशन बता रहे हैं. होक्स का भी मानना है कि ये प्रोडक्ट चीन की मिलिट्री के काम आ सकता है. चीन में ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसे अब तक 21 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 

पढ़ें- महान साइंटिस्ट मैक्स बॉर्न का जन्मदिन आज, गूगल ने ऐसे किया सलाम
 


क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड भी हुए खुश
मिरर की खबर के मुताबिक, जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ तो चीन के क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के डिप्टी हेड चेन शेन ने भी इस वीडियो को देखा. जिसे देखकर वो काफी खुश हुए. चीनी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो पर उन्होंने वीडियो अपलोड करते हुए कहा- ''वास्तव में ये क्वांटम टेक्नोलॉजी से बना टेबल क्लॉथ है जो हाथ में लेते ही लाइट की तरंगों को रिफ्लेक्ट करता है. इसलिए इसे हाथ में पकड़ने वाला इंसान गायब हो जाता है. सेना के जवानों को रात के अंधेरे में क्रिमिनल्स से बचने के लिए इस टेबल क्लॉथ का उपयोग करना चाहिए.'' चीन में हर जगह इस प्रोडक्ट की चर्चा हो रही है. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इस शख्स ने ये प्रोडक्ट बनाया कैसे. कई लोग तो इस वीडियो को फेक बता रहे हैं और जमकर आलोचना कर रहे हैं.

टिप्पणियां

पढ़ें- मजाक करना पड़ा महंगा, सीमेंट डालकर सिर डाला माइक्रोवेव में, देखें ये हैरान करने वाला वीडियो

चीन के प्रोड्यूसर ने बताया फेक
क्वांटम वीडियो प्रोडक्शन कंपनी के प्रोड्यूसर जू जेनसॉन्ग ने Liberation Daily को बताया कि ये वीडियो पूरी तरह से गलत है. इस तरह की कोई चीज बन ही नहीं सकती. ये सिर्फ एक टेबल क्लॉथ है. जिसे नीले और हरे प्लास्टक के कपड़ों को कवर कर रियल लुक देने की कोशिश की है. इस वीडियो में एडिटिंग हुई है. ऐसी तकनीक का इस्तेमाल कई फिल्मों में किया जा चुका है. ये वीडियो पूरी तरह से गलत है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा: चांदबाग में मिला IB कर्मी का शव, ड्यूटी से लौटा था घर, पथराव में हत्या कर नाले में फेंक दिया शव

Advertisement