NDTV Khabar

दुर्घटना से देर भली : यात्रियों को जागरूक करने के लिए रेलवे ने लिया 'राज-सिमरन' का सहारा...

भारतीय रेल ने शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का मशहूर डॉयलॉग 'जा सिमरन जा...जी ले अपनी जिंदगी' का सहारा लिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुर्घटना से देर भली : यात्रियों को जागरूक करने के लिए रेलवे ने लिया 'राज-सिमरन' का सहारा...

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लोगों को जागरूक करने के लिए यह फोटो ट्वीट की है.

खास बातें

  1. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट की फोटो
  2. फोटो का कैप्शन है 'दुर्घटना से देर भली'
  3. पटरियों पर गंदगी नहीं फैलाने के लिए भी संदेश
नई दिल्ली: हमें अपने बड़ों से हमेशा सुनने को मिलता है 'दुर्घटना से देर भली'. इसके साथ ही हम जब कभी भी ट्रेन से सफर के लिए जा रहे होते हैं तो घरवाले हमें यह बोलना कभी नहीं भूलते की चलती ट्रेन में मत चढ़ना. अब इंडियन रेलवे भी ऐसा नहीं करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है. इसके लिए भारतीय रेल ने शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का मशहूर डॉयलॉग 'जा सिमरन जा...जी ले अपनी जिंदगी' का सहारा लिया है. 

यह भी पढ़ेें : त्‍योहार के मौसम में ट्रेन से सफर होगा महंगा, ये सीट बुक कराने पर होगी ज्‍यादा जेब ढीली

फिल्म के आखिर में जब शाहरुख खान ट्रेन से जा रहे होते हैं और ट्रेन चल पड़ती है तब सिमरन के पिता यानी अमरीश पुरी कहते हैं 'जा सिमरन जा...जी ले अपनी जिंदगी'. इसके बाद सिमरन यानी काजोल चलती ट्रेन के पीछे भागती है और शाहरुख यानी 'राज' हाथ बढ़ाकर उनको चलती ट्रेन में खींच लेते हैं. रेलवे ने फिल्म के उसी दृश्य से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की है.
 
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने फोटो ट्वीट कर लिखा है...'दुर्घटना से देर भली. चलती ट्रेन में कभी नहीं चढ़ें'. जिस फोटो को पीयूष गोयल ने ट्वीट किया उसपर लिखा है...'ना सिमरन 'ना...ट्रेन में भागकर नहीं चढ़ना यह जानलेवा हो सकता है'. 

टिप्पणियां
VIDEO : कोहरे से निपटने की तैयारी


इसके अलावा रेल मंत्री ने एक और फोटो ट्वीट कर पटरियों पर गंदगी नहीं फैलाने का संदेश फिल्मी अंदाज में ही देने की कोशिश की है.
  इस फोटो पर भी सुनील दत्त की फिल्म 'हमराज' का मशहूर 'गाना नीले गगन के तले...' लिखा हुआ है. पोस्टर में कुछ बच्चे हाथ में डब्बा लेकर पटरियों के बीच चलते दिखते हैं. पोस्टर पर संदेश लिखा है, ' पटरियां रेल के लिए हैं, शौच के लिए नहीं...पटरियों पर ऐसा करना गंदगी और बीमारी दोनो को आमंत्रण देना है.' 'पटरियों पर शौच करना हो सकता है खतरनाक'. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement