NDTV Khabar

दुल्हन के पिता ने दिया दहेज तो कोर्ट में मिली ऐसी सजा, कहा गया- दहेज लेना अपराध है तो देना भी अपराध

एक दुर्लभ घटना में राजस्थान की एक अदालत ने एक पिता पर अपनी बेटी के ससुराल वालों को कथित तौर पर दहेज देने के संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुल्हन के पिता ने दिया दहेज तो कोर्ट में मिली ऐसी सजा, कहा गया- दहेज लेना अपराध है तो देना भी अपराध

अदालत ने दहेज देने के आरोप में दुल्हन के पिता पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया

एक दुर्लभ घटना में राजस्थान की एक अदालत ने एक पिता पर अपनी बेटी के ससुराल वालों को कथित तौर पर दहेज देने के संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. जोधपुर के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने लड़की के पिता सेवानिवृत्त कर्मचारी रामलाल पर दहेज देने को लेकर मामला दर्ज करने को कहा है. लड़की के पिता रामलाल ने दलील रखे जाने के दौरान कहा था कि उन्होंने अपनी बेटी के ससुराल वालों को पर्याप्त दहेज दिया था और एक लाख रुपये नकद भी लिफाफा में दिया था. उनकी बेटी मनीषा की शादी 2017 में हुई थी.

पत्नी और प्रेमी के बीच में आया पति को दी ये दर्दनाक सजा, काम पर निकला लेकिन...

इस पर मनीषा के ससुर जेठमल (एक सरकारी शिक्षक) ने आरोपों से इंकार कर दिया। बचाव पक्ष के वकील ब्रजेश पारीक ने यह जानकारी दी. पारीक ने कहा, 'हमने दलील दी की कि अगर दहेज लेना अपराध है तो देना भी अपराध है और अदालत से रामलाल पर दहेज देने के आरोप में मामला दर्ज करने की अपील की.'


मछली के लिए फंसाया जाल और अचानक आ गई शार्क, पानी से निकलकर किया ऐसा... देखें VIDEO

 
अपील को स्वीकार करते हुए मजिस्ट्रेट ऋचा चौधरी ने पुलिस को लड़की के पिता के खिलाफ दहेज देने के संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. मामले में आगे सुनवाई जारी रहेगी. पारीक ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दहेज मामले में हिंदू विवाह अधिनियम की धारा तीन का इस्तेमाल किया गया है और दहेज देने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया गया हो.

Amazon की एक गलती और 9 लाख का कैमरा गेयर बिका सिर्फ 6500 रुपये में, लोग बोले- 'थैक्यू जेफ बेजोस...'

टिप्पणियां

मनीषा की सॉफ्टवेयर इंजीनियर कैलाश से 2017 में शादी हुई थी. लड़की के पिता ने ससुराल वालों पर दहेज के नाम पर मनीषा का उत्पीड़न करने और उसे उसके पति के साथ नहीं रहने देने के आरोप में मामला दर्ज कराया था. कैलाश नोएडा में नौकरी करता है.

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement