NDTV Khabar

राजस्थान की प्रिया शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, बनीं भारत की 7वीं महिला फाइटर पायलट

प्रिया शर्मा भारत की सातवीं महिला फाइटर पायलट बन गई हैं. जबकि राजस्थान से वह तीसरी महिला फाइटर पायलट बनीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान की प्रिया शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, बनीं भारत की 7वीं महिला फाइटर पायलट

भारत की 7वीं महिला फाइटर पॉयलट बनीं प्रिया शर्मा

नई दिल्ली:

हाल ही में आर्मी चीफ बिपिन रावत के महिलाओं को लड़ाकू भूमिकाएं ना देने पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि महिलाओं के पास अपने बच्चे बड़े करने की जिम्मेदारी पहले है और साथी जवानों पर ताक-झांक के आरोप न लगें, इसीलिए महिलाओं को लड़ने के लिए नहीं भेजा जाता. (यहां पढ़ें आर्मी चीफ का पूरा बयान) इस बयान को लेकर ट्विटर पर जमकर आलोचना की गई. लेकिन अब राजस्थान की प्रिया शर्मा भारत का नाम रोशन कर रिकॉर्ड बनाया है. 
 


जी हां, प्रिया शर्मा भारत की सातवीं महिला फाइटर पायलट बन गई हैं. जबकि राजस्थान से वह तीसरी महिला फाइटर पायलट बनीं. प्रिया शर्मा हैदराबाद की एयर फोर्स अकेडमी से बतौर फ्लाइंग ऑफिसर ग्रैजुएट हुईं. कोटा के IIIT से पढ़ाई की और 2017 में अपनी ट्रेनिंग के लिए डुंडीगल और हकीमपेट गईं.

टिप्पणियां

प्रिया ने कहा, 'बतौर फाइटर पायलट मैं ये कहना चाहूंगी कि आपको भी कोशिश करनी चाहिए. मोहना, प्रतिभा और मुझसे (राजस्थान की तीनों फाइटर पायलट के नाम), राजस्थान की लड़कियां डिफेंस फोर्स जॉइन करने के लिए प्रेरित हो सकें.'


प्रिया ने आगे कहा कि कोई भी काम पुरुष या महिला के लिए नही होता. ये सिर्फ हमारे फैसले पर निर्भर करता है कि हम क्या चुनते हैं. हमनें (प्रिया शर्मा, मोहना और प्रतिभा) अपने मन की आवाज सुनी और अपने देश का मान बढ़ाया.


वीडियो - पूरा हुआ सपना : फाइटर पायलट बनीं 3 महिला ऑफिसर
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement