NDTV Khabar

पत्नी को Raksha Bandhan पर अपने घर जाने से रोका तो पति को लेटा-लेटाकर पीटा, देखें Viral Video

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2018) इस साल 26 अगस्त को मनाई जाएगी. रक्षाबंधन के दौरान एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको आपने पहले भी देखा होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्नी को Raksha Bandhan पर अपने घर जाने से रोका तो पति को लेटा-लेटाकर पीटा, देखें Viral Video

Raksha Bandhan 2018: Rakhi पर वायरल हो रहा है ये पुराना वीडियो.

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2018) इस साल 26 अगस्त को मनाई जाएगी. जिसके लिए लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं. ये त्यौहार श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है. रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्रेम को समर्पित है. इस दिन बहने अपने भाई की कलाई पर राखी (Rakhi) बांधती हैं और भाई अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हैं. इस त्यौहार का प्रचलन सदियों पुराना बताया गया है. रक्षाबंधन के दौरान एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको आपने पहले भी देखा होगा. लेकिन इस बार जिस लाइन के साथ इसे शेयर किया जा रहा है. उसको सुनने के बाद आपको भी वीडियो देखकर हंसी आ जाएगी. 

Raksha Bandhan 2018: जानिए रक्षाबंधन की तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्‍व

ये वीडियो कुछ सालों पुराना है जिसमें देखा जा सकता है कि पति-पत्नी रेलवे स्टेशन पर लड़ाई कर रहे हैं. पत्नी पति को लेटा-लेटाकर पीट रही है. ये वीडियो फिर वायरल हो रहा है. कैप्शन लिखा जा रहा है- 'बिवी को रक्षाबंधन पर अपने घर जाने पर ना रोकें इसका परिणाम आप के सामने है.' नीचे वीडियो में देखा जा सकता है कि पत्नी पति को लेटा-लेटाकर पीट रही है. रक्षाबंधन के दौरान इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है. 


Rakhi 2018: इस रक्षाबंधन अपने भाई को दें सरप्राइज़, इन गिफ्ट्स के साथ

देखें VIDEO:

रक्षाबंधन 2018: इस Rakhi बहन को देना चाहते हैं 500 रुपये के अंदर का गिफ्ट तो ये हैं शानदार ऑप्शन

टिप्पणियां


रक्षाबंधन का महत्‍व 
हिन्‍दू धर्म में रक्षाबंधन का विशेष महत्‍व है. पुरातन काल से इस पर्व को मनाया जा रहा है. यह हिन्‍दुओं के प्रमुख त्‍योहारों में से एक है. यह ऐसा पर्व है जिसमें संवेदनाएं और भावनाएं कूट-कूट कर भरी हुईं हैं. यह इस पर्व की महिमा ही है जो भाई-बहन को हमेशा-हमेशा के लिए स्‍नेह के धागे से बांध लेती है. रक्षाबंधन भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है. देश के कई हिस्‍सों में रक्षाबंधन को अलग-अलग तरीके से भी मनाया जाता है.

महाराष्‍ट्र में सावन पूर्णिमा के दिन जल दवता वरुण की पूजा की जाती है. रक्षाबंधन को सलोनो नाम से भी जाना जाता है. मान्‍यता है कि इस दिन पवित्र नदी में स्‍नान करने के बाद सूर्य को अर्घ्‍य देने से सभी पापों का नाश हो जाता है. इस दिन पंडित और ब्राह्मण पुरानी जनेऊ का त्‍याग कर नई जनेऊ पहनते हैं. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement