लंदन के चिड़ियाघर में मेटिंग के लिए आई बाघिन की बाघ ने की हत्या

लंदन के एक चिड़ियाघर में चौका देने वाली घटना हुई. यहां चिड़ियाघर में  मेटिंग के लिए आई एक बाघिन की बाघ ने हत्या कर दी.

लंदन के चिड़ियाघर में मेटिंग के लिए आई बाघिन की बाघ ने की हत्या

मेटिंग के लिए आई एक बाघिन की बाघ ने हत्या कर दी.

नई दिल्ली:

बाघों की दिलचस्प दुनिया में हैरतअंगेज और चौका देने वाली घटनाएं होती रहती है. लंदन के एक चिड़ियाघर में चौका देने वाली घटना हुई. यहां चिड़ियाघर में  मेटिंग के लिए आई एक बाघिन की बाघ ने हत्या कर दी. इस चिड़ियाघर में हाल ही में लाए गए असीम नाम के बाघ को जू में बने एक अलग बाड़े में रखा गया था. शुक्रवार को असीम के बाड़े में मेलाती नाम की एक बाघिन को मेटिंग के लिए भेजा गया. उम्मीद की जा रही थी कि असीम को उसकी साथी मिल जाए. लेकिन उसी दौरान एक हैरान कर देनी वाली घटना हुई. नर बाघ असीम ने बाघिन पर हमला कर दिया, जिसके चलते बाघिन की मौत हो गई.

बाघ और बाघिन की पहली मुलाकात सोच के मुताबिक ही हुई थी लेकिन अचानक असीम का व्यवहार आक्रामक हो गया और दोनों एक दूसरे एक उपर दहाड़ने लगे. दहाड़ सुनते ही कर्मचारी वहां पहुंचे और दोनों को अगल करने की कई कोशिशें की. कर्मचारियों ने शोर मचाकर और अन्य कई तरीकों से दोनों को अलग करने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए और बाघ ने बाघिन पर जोरदार हमला कर उसकी हत्या कर दी. बता दें कि असीम सुमात्रा टाइगर्स की प्रजाति का बाघ है. इस प्रजाति के बाघों की संख्या अब 400 से भी कम है.

जू प्रबंधन का कहना है कि यूरोप वाइड टाइगर कंजर्वेशन कार्यक्रम के तहत इस नर और मादा बाघ को एक साथ रखा गया था.  जू प्रबंधन ने कहा ये घटना दिल टूटने जैसी है. बता दें कि 7 साल के बाघ असीम को कुछ दिनों पहले ही चिड़ियाघर में लाया गया था. प्रबंधन बराबर उसके व्यवहार पर नजर रखे हुए था. लेकिन उसके बावजूद भी चिड़ियाघर में इस तरह की घटना हो गई.

अन्य खबरें
Basant Panchami Status: जीवन का यह बसंत, आप सबको खुशियां दे अनंत...Basant Panchami के शानदार स्टेटस
Teddy Day पर इन शायरी से जताएं अपना प्यार, Valentine's Day बन जाएगा और भी खास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com