घायल बंदर पहुंचा राष्ट्रपति भवन, काफी मशक्कत के बाद पकड़ा गया

वाइल्डलाइफ एसओएस की ने बंदर को पकड़कर उसका इलाज किया

घायल बंदर पहुंचा राष्ट्रपति भवन, काफी मशक्कत के बाद पकड़ा गया

राष्ट्रपति भवन में एक घायल बंदर घुस गया जिसे पकड़ लिया गया (प्रतीकात्मक तस्वीर).

खास बातें

  • राष्ट्रपति भवन परिसर में एक सभाकक्ष में बैठा था बंदर
  • एक कर्मचारी ने एनजीओ को सूचना देकर बुलाया
  • बंदर को स्वस्थ होने पर छोड़ दिया जाएगा
नई दिल्ली:

बुरी तरह घायल एक बंदर राष्ट्रपति भवन के एक सभागार में जाकर छिप गया. वहां से निकालकर उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. राष्ट्रपति भवन के कर्मचारी ने जब बंदर को एक मीटिंग हॉल में छिपा देखा, तो उसने वाइल्ड लाइफ एसओएस को सूचना दी. काफी मशक्कत से बंदर को पकड़ा गया.

बंदर को कंधे में चोट लगी थी. उसको बचा लिया गया है. वन्यजीवों के लिए कार्यरत एक एनजीओ ने बताया कि बंदर विशाल राष्ट्रपति भवन परिसर में शुक्रवार को घुसा था. वह सुरक्षा के लिए अस्थायी आश्रय की खातिर वहां घुसा था.

यह भी पढ़ें : प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल में राष्ट्रपति भवन बन गया 'लोक भवन' : पीएम नरेंद्र मोदी

वाइल्डलाइफ एसओएस ने एक वक्तव्य में बताया, ‘‘घायल पशु को राष्ट्रपति भवन के एक कर्मचारी ने बैठक कक्ष में देखा. उसने हमें सूचना दी.’’ वाइल्डलाइफ एसओएस विशेष परियोजना के प्रबंधक वसीम अकरम ने बताया, ‘‘हमारी टीम को घायल पशु को निकालने में सावधानी बरतनी पड़ी ताकि उसे और दर्द नहीं हो. फिलहाल बंदर का उपचार चल रहा है और रिहा करने के लिए फिट घोषित किए जाने पर उसे उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया जाएगा.’’

Newsbeep

VIDEO : परंपरा और इतिहास की साक्षी इमारत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वाइल्ड लाइफ एसओएस के सह-संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्तिक सत्यनारायण ने कहा कि बंदर को किसी इंसान ने घायल किया. अपने बचाव के लिए वह राष्ट्रपति भवन चला आया.
(इनपुट एजेंसियों से)