Ratan Tata ने 'ऑनलाइन बुलिंग' के खिलाफ लिखा ऐसा पोस्ट, जमकर हो रही तारीफ, लोग बोले- 'सर, आप महान हो...'

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बुलिंग (Online Bullying) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) की खूब तारीफ हो रही है. रतन टाटा के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. और लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

Ratan Tata ने 'ऑनलाइन बुलिंग' के खिलाफ लिखा ऐसा पोस्ट, जमकर हो रही तारीफ, लोग बोले- 'सर, आप महान हो...'

ट्विटर (Twitter) ने एक अनऑफिशियल सर्वे करवाया, जिसमें भारत के "cleanest" promoter लिस्ट में रतन टाटा (Indian Industrialist Ratan Tata) ने सबको पीछे कर दिया और यह टैग अपने नाम किया. सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बुलिंग (Online Bullying) के खिलाफ आवाज उठाने के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) की खूब तारीफ हो रही है. जिसमें उन्होंने लिखा कि सोशल मीडिया पर इन दिनों लोग अलग-अलग समुदाय में बंटे हुए हैं और एक दूसरे को नीचा दिखाने का काम करते हैं. रतन टाटा के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. और लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

 रतन टाटा यही नहीं रूके उन्होंने अपने पोस्ट में इस बात को भी शामिल किया है कि सोशल मीडिया यूजर एक दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करें और एक दूसरे को परेशान करने के बजाय एक दूसरे का सपोर्ट करें. आपको बता दें कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, ''यह साल हम सब के लिए काफी कठिनाई से भरा है. मैं देख रहा हूं कि सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे को दुखी और परेशान करने में ही लगे हुए हैं. एक दूसरे को नीचा दिखाने और हर बात पर जजमेंटल कमेंट करने में लगे हुए हैं. मेरा मानना है कि यह साल दूसरे सालों से ज्यादा खतरनाक है ऐसे में आपको एक दूसरे को नीचा दिखाने के बजाय एक दूसरे का साथ देना चाहिए और इस संकट की घड़ी में सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे को धैर्य बंधाने का काम करना चाहिए.''

यह समय एकजुट होकर रहने का है. इसलिए आपस में एकता बनाए रखें और प्यार फैलाए न कि कड़वाहट. जैसा कि आप जानते हैं कि पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का कहर जारी है, भारत भी इस मुसीबत से जूझ रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं कोरोनावायरस की वजह से लाखों लोग अपनी नौकरी गंवाकर घर बैठे हुए हैं. भारत के लिए तो मुसीबत और दोगुनी है क्योंकि यहां कुछ महीनों से तूफान और टिड्डों का अटैक भी जारी है. 

मैं कामना करता हूं कि इस संकट की घ़ड़ी में एक दूसरे को नीचा गिराने से अच्छा का एक दूसरे का साथ दें, मदद करें .... कोशिश करें कि आपकी वजह से किसी व्यक्ति को तकलीफ न हो. रतना टाटा आगे कहते हैं कि मैं सोशल मीडिया पर उतना एक्टिव नहीं हूं लेकिन मैं कामना करूंगा कि यह एक ऐसी जगह बने जहां लोग एक दूसरे की टेंशन बांटे न कि बढ़ाए. एक दूसरे से दूर रहने के बावजूद एक दूसरे के दुख को समझे और उसे कम करने की कोशिश करें. एक दूसरे के प्रति सहानुभूती दिखाए... और एकता फैलाए...  न कि करवाहट और एक दूसरे को परेशान करें.

लोगों ने सोशल मीडिया पर 'साइबरबुलिंग' के खिलाफ बोलने के लिए उधोगपति रतन टाटा की बेहद तारीफ की. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा अ मैन विथ गोल्डन बूट... रतन टाटा जी एक खूबसूरत दिल वाले व्यक्ति हैं. साथ ही लोगों ने कहा कि सोशळ मीडिया पर ऑलनाइन बुलिंग के खिलाफ बोलने के लिए आपका बेहद शुक्रिया सर.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फरवरी में वह एक महिला के बचाव में कमेंट करते दिखें थे. महिला ने रतन टाटा को सोशल मीडिया पर 'छोटू' कहा. लोगों ने महिला को बुरी तरह से ट्रोल करना शुरु किया तो ऐसे में आनंद महिंद्रा ने महिला का बचाव करते हुए कहा था, ''हम सब के अंदर बचपना होता है.''