रवि दहिया ने ओलंपिक मेडल किया पक्का, तो खुशी से झूम उठे परिवार और पड़ोस के लोग, पिता बोले- वो स्वर्ण पदक जीतेगा- देखें Video

भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Dahiya) ने टोक्यो ओलंपिक में भारत का चौथा मेडल पक्का कर दिया है.

रवि दहिया ने ओलंपिक मेडल किया पक्का, तो खुशी से झूम उठे परिवार और पड़ोस के लोग, पिता बोले- वो स्वर्ण पदक जीतेगा- देखें Video

रवि दहिया ने ओलंपिक मेडल किया पक्का, तो खुशी से झूम उठे परिवार और पड़ोस के लोग

भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Dahiya) ने टोक्यो ओलंपिक में भारत का चौथा मेडल पक्का कर दिया है. उन्होंने कुश्ती स्पर्धा के पुरूषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के सानायेव नूरीस्लाम को हराकर तोक्यो ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे. इसके साथ ही उन्होंने कम से कम देश के लिए रजत पदक को पक्का कर किया. टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए रवि ने गोल्ड की दावेदारी मज़बूत कर ली है. उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए यही कहा जा रहा है कि अब वे फाइनल में सीधे गोल्ड जीतने के इरादे से ही उतरेंगे. रवि दहिया से पहले भारत के लिए कई रेसलर्स ने पदक अपने नाम किए हैं. सुशील कुमार 2008 और 2012 में दो मेडल देश के लिए जीत चुके हैं, वहीं योगेश्वर दत्त 2012 में और साक्षी मलिक 2016 में एक-एक पदक जीत चुके हैं. 

रवि दहिया की इस जीत से पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है. सोशल मीडिया पर रवि दहिया की तारीफ भी हो रही है. वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा के सोनीपत में रवि कुमार दहिया के परिवार के सदस्य और पड़ोसी उनकी सेमीफाइनल में जीत हासिल करने की खुशी में झूम उठे.

देखें Video:

एएनआई से बात करते हुए, उनके पिता राकेश दहिया ने कहा, "आज दिवाली की तरह लग रहा है. उसने हरियाणा, हमारे गांव नहरी और देश को गौरवान्वित किया है. रवि की जीत भारत की जीत है. यह वास्तव में अब तक आने के लिए एक बड़ी बात है. इतिहास कल लिखा जाएगा, वह स्वर्ण पदक जीतेगा हमारे लिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उनके घर के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी भीड़ है, उनके परिवार और आस पड़ोस के लोग सभी इकट्ठे होकर टीवी देख रहे थे. लेकिन जैसे ही रवि ने कजाखस्तान के सानायेव नूरीस्लाम को हराकर अपनी जीत पक्की की, सभी खुशी से उठकर नाचने लगे.