NDTV Khabar

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के झगड़े में ये हैं 7 पेंच, पढ़कर कहेंगे-कहीं कप्पू 'अप्रैल फूल' तो नहीं बना रहा!

351 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के झगड़े में ये हैं 7 पेंच, पढ़कर कहेंगे-कहीं कप्पू 'अप्रैल फूल' तो नहीं बना रहा!

द कपिल शर्मा शो टीआरपी में पिछड़ रही है.

खास बातें

  1. कपिल शर्मा अक्सर शो में पंच मारने के लिए करते रहे हैं झगड़े का सीन
  2. सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के झगड़े का कोई सबूत नहीं
  3. झगड़े के बाद पहली बार एक अप्रैल को प्रसारित होगा द कपिल शर्मा शो
नई दिल्ली: 'द कपिल शर्मा' शो' के होस्ट कपिल शर्मा और साथी कलाकार सुनील ग्रोवर के बीच कथित झगड़े में हर रोज नई बातें सामने आ रही हैं. इस कथित झगड़े में पहले कपित शर्मा ने ट्वीट कर सुनील ग्रोवर से माफी मांगी. इसके जवाब में सुनील ग्रोवर ने ट्वीट कर उन्हें दूसरों का सम्मान करने का पाठ पढ़ाया. पिछले दिनों खबर आई की कपिल शर्मा की हरकत के बाद कीकू शारदा को छोड़कर चंदन, सुनील ग्रोवर, अली अजगर और सुगंधा मिश्रा के शो छोड़ने की बात मीडिया में आई. इतना ही नहीं, इन कलाकारों की जगह शो में राजू श्रीवास्तव, राजू श्रीवास्तव, एहसान कुरैशी और सुनील पाल के आने की भी बातें सुर्खियां बनीं. इस पूरे माजरे पर गौर करें तो आपके जेहन में एक सवाल आएगा कि कहीं ये सब शो की पब्लिसिटी के लिए तो नहीं किया जा रहा? आइए इस कथित झगड़े के उन पहलुओं पर नजर डालें जो आपको कपिल शर्मा के पर्दे के पीछे के इरादे पर सोचने को मजबूर कर देगा.

1. पहले भी शो में झगड़े का पंच मारते रहे हैं कपिल: आप अगर लंबे समय से कपिल शर्मा के शो को फॉलो कर रहे होंगे तो गौर करेंगे कि कई एपिसोड में दर्शकों को कन्फ्यूज करने के लिए शो में स्टॉरों को कलाकारों से नाराज होते हुए दिखाया गया है. सबसे यादगार एपिसोड वो है जब फिल्म भूतनाथ का प्रमोशन करने आए अमिताभ बच्चन शो में चंदन से नाराज हो गए थे. इसी तरह दिलवाले के प्रमोशन के दौरान शाहरुख खान शो के दौरान कलाकारों से नाराज हो गए थे. बताया जाता है कि प्रोमो में इन सीन्स को दिखाने के चलते प्लांट झगड़े वाले एपिसोड को अपेक्षा से ज्यादा टीआरपी मिले थे.

2. टीआरपी में पिछड़ रहा शो: पिछले छह महीने के टीआरपी लिस्ट पर नजर डालें तो द कपित शर्मा शो पहले के मुकाबले पिछड़ रहा है. BARC India के हालिया रेटिंग में कपिल शर्मा का शो 5वें नंबर पर है. वहीं डेली डोज कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उलटा चश्मा' चौथे नंबर पर है. दोनों कॉमेडी शो की तुलना करें तो तारक मेहता का उलटा चश्मा काफी पुराना होने के बाद भी ऊपर है. साथ ही यह शो वर्किंग डे में प्रसारित होता है. वहीं कपिल शर्मा शो वीकेंड पर प्रसारित होने के बाद भी रेटिंग में पिछड़ रहा है. रेटिंग के हिसाब से शुरुआती तीन पायदान पर क्रमश: नागिन, ये रिश्ता का क्या कहलाता है और कुमकुम भाग्य है. ऐसे में हो सकता है कि कपिल शर्मा ने शो को एक बार फिर से टॉप तीन पायदान पर पहुंचाने के लिए इस कथित झगड़े की स्क्रिप्ट तैयार की हो.

3. पूरे घटनाक्रम का कोई सबूत नहीं: सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के झगड़े को लेकर अब तक कोई सबूत नहीं मिले हैं. पहले मीडिया में सूत्रों के हवाले से खबरें आईं, फिर कपिल और सुनील ग्रोवर के ट्वीट को आधार बनाकर खबरें चलने लगीं. आप अगर दिमाग पर थोड़ा जोर डालेंगे तो समझ पाएंगे कि अक्सर बस, ट्रेन, फ्लाइट, सिनेमा हॉल, मॉल आदि किसी भी सार्वजनिक जगह पर जब भी कोई छोटा झगड़ा भी होता है तो लोग मोबाइल से उसका वीडियो बना लेते हैं. कपिल और सुनील के झगड़े में अबतक कोई तस्वीर या वीडियो सामने नहीं आया है. ऐसे ही हालिया मामले पर नजर डालें तो बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव जब एयरपोर्ट पर अकेले बस में बैठकर फ्लाइट तक गए हों या शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने प्लेन में मारपीट की हो, हर घटना का वीडियो सामने आया.
kapil sharma
द कपिल शर्मा शो के एक सीन में सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा.

4. एयर इंडिया ने अब तक नहीं लिया एक्शन: शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के मामले को आधार मानें तो विमान कर्मचारियों की शिकायत मिलते ही तत्काल एक्शन लिया गया. सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के झगड़ा मामले में एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में अब तक किसी भी तरह के शिकायत की बात सामने नहीं आई है.

5. काफी कुछ कहता है सुनील ग्रोवर का बयान: बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए सुनील ग्रोवर ने कहा, 'मैं बहुत रिलैक्स्ड, आत्मविश्वासी और भविष्य के अपने प्लान को लेकर गहरी सोच में हूं। मैं घटित हो रहे इस तमाशे को देख रहा हू। यह काफी मनोरंजक है।'

6. झगड़े पर सिद्धू का गोलमोल जवाब: इस झगड़े को लेकर पंजाब सरकार में मंत्री और द कपिल शर्मा शो के सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ये झगड़ा ज्यादा दिन नहीं चलेगी. कपिल और सुनील को दोबारा एक साथ लाने की जिम्मेदारी मैं लेता हूं.' सवाल उठता है कि अगर कपिल और सुनील का झगड़ा इतना ही बड़ा था तो क्या सिद्धू ऐसी बात कहते?

टिप्पणियां
7. सुनील-कपिल ने नहीं दिया खुलकर बयान: इस पूरे मामले में सुनील ग्रोवर या कपिल शर्मा ने अब तक खुलकर बयान नहीं दिया है. शो के दूसरे कलाकारों ने भी कोई बयान नहीं दिया है.

इन सारी बातों पर गौर करें तो मन में सवाल उठता है, 'कहीं कपिल शर्मा शो को और भी फेमस करने के लिए तो ये सब तो नहीं कर रहे हैं?' इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि पूरे झगड़े के बाद 'द कपिल शर्मा शो' पहली बार जिस दिन प्रसारित होगा वह एक अप्रैल यानी मूर्ख दिवस है. ऐसे में कहीं कपिल शर्मा और उनकी टीम कहीं एक अप्रैल को शो में दर्शकों को कहते दिखें-'अप्रैल फूल बनाया.....'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement