NDTV Khabar

रेलवे स्टेशनों के अनोखे नाम : कोई बीबीनगर तो कहीं महबूबनगर, पूरी लिस्ट पढ़कर हंस पड़ेंगे

इस दुनिया में हर चीज का कोई न कोई नाम है. किसी के लिए भी उसका नाम काफी मायने रखता है. लेकिन दुनियाभर में ऐसी कई जगहें हैं, जिनके नाम बेहद ही अजीबोगरीब हैं. हालांकि, इस मामले में इंडिया भी किसी से पीछे नहीं है.

1011 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे स्टेशनों के अनोखे नाम : कोई बीबीनगर तो कहीं महबूबनगर, पूरी लिस्ट पढ़कर हंस पड़ेंगे

खास बातें

  1. इस दुनिया में हर चीज का कोई न कोई नाम है.
  2. किसी के लिए भी उसका नाम काफी मायने रखता है.
  3. दुनियाभर में ऐसी कई जगहें हैं, जिनके नाम अजीब हैं.
नई दिल्ली: इस दुनिया में हर चीज का कोई न कोई नाम है. किसी के लिए भी उसका नाम काफी मायने रखता है. लेकिन दुनियाभर में ऐसी कई जगहें हैं, जिनके नाम बेहद ही अजीबोगरीब हैं. हालांकि, इस मामले में इंडिया भी किसी से पीछे नहीं है. आज हम आपको यहां के कुछ ऐसे स्टेशनों के नाम बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. कहीं बीबीनगर तो कहीं महबूबनगर स्टेशन...

आज तक आपने कई जगहों की यात्रा की होगी, लेकिन जरा सोचिए अचानक आपकी ट्रेन एक ऐसी जगह जाकर रुकती है, जिसका नाम बाप, साली, मेहबूबनगर, बीबीनगर हो तो आप क्या सोचेंगे. जाहिर सी बात है कि आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे, आपको बता दें कि यह सारे रेलवे स्टेशन हमारे ही देश में हैं.
 
railway station
 
railway station
 
railway station
 
railway station
 
railway station
बता दें, मेहबूबनगर और बीबीनगर दोनों ही तेलंगाना में स्थित है. वहीं, बाप और साली रेलवे स्टेशन राजस्थान में स्थित है. हालांकि इसके अलावा भी हमारे देश में ऐसे ही अनोखे रेलवे स्टेशनों के नाम उपस्थि हैं, जैसे सिंगपुर रोड, नगीना, दहेज, दिवाना, रानी और बिल्ली जंक्शन.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement