वायरल वीडियो: सुपरमैन की तरह रेलवे ट्रैक पर कूदा और बच्चे को बचा ले गया

वायरल वीडियो: सुपरमैन की तरह रेलवे ट्रैक पर कूदा और बच्चे को बचा ले गया

जिस रेलवे ट्रैक पर बच्चा गिरा था वहां कुछ सेकेंडों में ट्रेन आने वाली थी. इसी डर की वजह से कोई भी यात्री बच्चे को बचाने नहीं पहुंचा.

खास बातें

  • आठ साल का लड़का फिसलकर रेलवे ट्रैक पर जा गिरता है.
  • प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों में से कोई उसे बचाने नहीं जाता है.
  • तभी एक इंसान आता है और रियल हीरो की भूमिका निभाता है.
मास्को:

कई बार हमारे इर्द-गिर्द ऐसी घटनाएं घटती हैं जिसे हम लंबे समय तक याद रखते हैं. यही घटनाएं जब कैमरे में कैद हो जाती हैं तो वह इंटरनेट के दौर में वायरल हो जाती हैं. रूस के येकातेरिनबर्ग शहर के रेलवे स्टेशन का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बहादुर इंसान अपनी जान पर खेलकर एक लड़के को बचाते दिख रहा है. यह एक ऐसा दृश्य है जिसे देखकर कोई भी रोमांचित हो सकता है. 

ब्लैक एंड व्हाइट इस वीडियो में दिख रहा है कि एक आठ साल का लड़का प्लेटफॉर्म पर पैदल चल रहा होता है, तभी उसका पैर फिसल जाता है और वह दो रेलवे ट्रैक के बीच खाली जगह पर जा गिरता है. वह इतना हड़बड़ा जाता है कि चाहकर भी वहां से उठ नहीं पाता है. प्लेटफॉर्म पर गाड़ी का इंतजार कर रहे लोग बच्चे को देखते रहते हैं, लेकिन कोई उसे बचाने के लिए नहीं जाता है. एक इंसान तो अपनी सीट से ऊठकर प्लेटफॉर्म के किनारे जाता है, लेकिन वह भी केवल बच्चे को देखता रहता है.


तभी पीछे से आ रहा इंसान बहादुरी दिखाते हुए रैलवे ट्रैक पर कूद जाता है और फौरन लड़के को ऊठाकर प्लेटफॉर्म पर ले आता है. सोशल प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो 'एक और ब्लैक एंड व्हाइट हीरो' नाम से वायरल हो रहा है. हादसे के शिकार लड़के के पिता ने बताया कि उन्हें नहीं पता चला कि उनका बेटा कैसे रेलवे ट्रैक पर जा गिरा. वह अपनी मां को बुलाने के लिए जा रहा था, तभी यह हादसा हुआ. वह मोबाइल पर बातें कर रहा था शायदी इसी वजह से हादसे का शिकार हुआ. उन्होंने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि वे उस शख्स का कैसे शुक्रिया कहें, जिसने उनके बेटे की जान बचाई.

बताया जा रहा है कि जिस रेलवे ट्रैक पर बच्चा गिरा था वहां कुछ सेकेंडों में ट्रेन आने वाली थी. इसी डर की वजह से कोई भी यात्री बच्चे को बचाने नहीं पहुंचा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com