पाकिस्तानी दोस्त से मिलने करतारपुर पहुंची भारतीय लड़की की पाकिस्तान में घुसने की कोशिश: रिपोर्ट

पाकिस्तानी अधिकारियों ने करतारपुर गलियारे के रास्ते करतापुर स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारे पहुंची एक भारतीय लड़की की पाकिस्तान में गैरकानूनी रूप से दाखिल होने की कोशिश को नाकाम बनाने का दावा किया है.

पाकिस्तानी दोस्त से मिलने करतारपुर पहुंची भारतीय लड़की की पाकिस्तान में घुसने की कोशिश: रिपोर्ट

रिपोर्ट: पाकिस्तानी दोस्त से मिलने के लिए करतारपुर गुरुद्वारा पहुंची हरियाणा की लड़की

पाकिस्तानी अधिकारियों ने करतारपुर गलियारे के रास्ते करतापुर स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारे पहुंची एक भारतीय लड़की की पाकिस्तान में गैरकानूनी रूप से दाखिल होने की कोशिश को नाकाम बनाने का दावा किया है. 'जंग' की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना के बाद करतारपुर में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है तथा अब भारतीय यात्रियों के लिए गुरुद्वारे से वापसी पर भी बॉयोमेट्रिक को अनिवार्य कर दिया गया है.

करतारपुर गलियारे पर इमरान के मंत्री के बयान पर बोले अमरिंदर सिंह, पाक के नापाक इरादें आ गए सामने

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय प्रांत हरियाणा की रहने वाली यह लड़की अपने पाकिस्तानी पुरुष मित्र से मिलने के लिए यात्री के रूप में करतारपुर गलियारे के रास्ते करतारपुर पहुंची. पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले लड़के से उसकी फेसबुक पर मुलाकात हुई थी. जब लड़की करतारपुर गुरुद्वारे पहुंची, उस वक्त वहां पर फैसलाबाद का रहने वाला लड़का अपने एक दोस्त और एक पाकिस्तानी लड़की के साथ मौजूद था.

Guru Nanak Jayanti: गुरु नानक ने रखी थी करतारपुर साहिब की नींव, जानिए 10 बातें

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन चारों ने गुरुद्वारे की पहली मंजिल पर मुलाकात की. लड़के से बातचीत के बाद, भारतीय लड़की ने करतारपुर गलियारे के रास्ते वापस भारत जाने के बजाए पाकिस्तान में प्रवेश की योजना बनाई.

करतारपुर कॉरिडोर पर सिद्धू के बयान को लेकर संबित पात्रा ने जताई आपत्ति, कहा- सोनिया गांधी देश से मांगे माफी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस पर पाकिस्तानी लड़की ने अपना विजिटर कॉर्ड भारतीय लड़की को दे दिया और भारतीय लड़की ने अपना यात्रा कार्ड एक कूड़ेदान में डाल दिया ताकि किसी को यह न पता चले कि वह यात्री है. इससे पहले कि वह करतारपुर गुरुद्वारे के इलाके से निकल कर पाकिस्तान जाती, पाकिस्तानी अधिकारियों ने संदेह पर उनसे पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)