NDTV Khabar

लखपति भिखारी: हर महीने कमाता है 1 लाख रुपये और बच्चे पढ़ते हैं सबसे बड़े स्कूल में

एक भिखारी है जो हर महीने 1 लाख रुपये कमाता है और इसके बच्चे शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं. इस भिखारी की फोटोज सबसे पहले 2014 में चीन के माइक्रोब्लागिंग साइट वीबो पर पोस्ट की गई थी.

3209 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखपति भिखारी: हर महीने कमाता है 1 लाख रुपये और बच्चे पढ़ते हैं सबसे बड़े स्कूल में

चीन का एक भिखारी है जो हर महीने 1 लाख रुपये कमाता है और इसके बच्चे शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं.

खास बातें

  1. चीन का एक भिखारी है जो हर महीने 1 लाख रुपये कमाता है.
  2. इस भिखारी के बच्चे बीजिंग के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं.
  3. इस भिखारी की फोटो 2014 में चीन के साइट वीबो पर वायरल हुई थी.
नई दिल्ली: भिखारी भीख इसलिए मांगता है जिससे उसकी दो वक्त की रोटी का गुजारा हो जाए. आपके और हमारे मन में यही सोच होती है कि भिखारी ज्यादा से ज्यादा कितने पैसे बटोर लेता होगा. ज्यादा से ज्यादा 300 या 500 रुपये. लेकिन चीन का एक भिखारी है जो हर महीने 1 लाख रुपये कमाता है और इसके बच्चे शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं. इस भिखारी की फोटोज सबसे पहले 2014 में चीन के माइक्रोब्लागिंग साइट वीबो पर पोस्ट की गई थी. जिसमें ये भिखारी जमीन पर बैठकर पैसों के ढेर के पास उन्हें गिनता दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो चुकी है. हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल दौड़ रहा है कि आखिर इस भिखारी के पास इतने पैसे कैसे आ गए?

पढ़ें- सेक्स वर्कर को अपाहिज भिखारी से हुआ प्यार, दिल को छू लेने वाली है यह Love Story​
 
beggar

बच्चे पढ़ते हैं बड़े स्कूल में
ये भिखारी हर महीने 1700 डॉलर कमाता है. भारत की मुद्रा के हिसाब से करीब एक लाख रूपये है. इस भिखारी के 3 बच्चे हैं जो शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं. यही नहीं पूरे परिवार का खर्चा भी यही उठाता है. भीख मांग-मांगकर उसने बीजिंग में दो मंजिला घर भी बना लिया है. 

पढ़ें- विदेशों में स्टार और घर में 'भिखारी' : दिल्ली के जादूगर इशामुद्दीन खान कानून से लड़ने को तैयार​

पैसे गिनने के देता है टिप
हर महीने पैसा जुटाकर जमा करने डाक खाने में पहुंचता है और जमीन पर ही पैसों का ढेर लगाकर उसे गिनता है. उसे नोट गिनने के लिए स्थानीय कर्मचारियों की मदद लेनी पड़ती है. नोट गिनने के लिए वो दूसरों को टिप भी देता है. वहीं एक कर्मचारी उसकी नोट गिनने में मदद करता है. जिसे वो 100 चीनी युआन यानी करीब 900 रुपये टिप के तौर पर देता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement