NDTV Khabar

पिता घर-घर जाकर करते हैं LPG सिलेंडर की डिलीवरी, बेटे रिंकू सिंह को IPL टीम ने 80 लाख में खरीदा

जिसने बचपन से ही तंगहाली देखी हो उसके लिए तो ये बहुत बड़ी रकम है. रिंकू की जिंदगी बड़ी मुश्लिकलों में गुजरी है.

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिता घर-घर जाकर करते हैं LPG सिलेंडर की डिलीवरी, बेटे रिंकू सिंह को IPL टीम ने 80 लाख में खरीदा

क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ रिंकू स‍िंंह

खास बातें

  1. रिंकू सिंह को केकेआर ने 80 लाख रुपये में खरीदा है
  2. रिंकू ने नजदीक से गरीबी देखी है
  3. नवीं फेल रिंकू को क्र‍िकेट खेलने के अलावा कुछ नहीं आता है
नई द‍िल्‍ली : इस बार आईपीएल की नीलामी के दौरान कई नए चेहरों को शामिल किया गया. इन्‍हीं में से एक नया चेहरा और नया नाम है रिंकू सिंह. अलीगढ़ के इस लड़के को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा है. खास बात यह है कि रिंकू ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैच खेलने के बदले उन्‍हें इतने पैसे मिलेंगे. रिंकू बेहद आम परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं. पूरे परिवार की आमदनी मात्र 12 हजार रुपये महीना है. पिता घर-घर जाकर एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं, जबकि भाई ऑटो चलाता है. 

मेहनत के दम पर ड्राइवर की बेटी बनी मिस इंडिया,पेश की मिसाल

इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्‍यू में रिंकू ने कहा, 'सोचा था 20 लाख रुपये में जाऊंगा, लेकिन मुझे तो 80 लाख रुपये मिल गए.' 

जिसने बचपन से ही तंगहाली देखी हो उसके लिए तो ये बहुत बड़ी रकम है. रिंकू की जिंदगी बड़ी मुश्लिकलों में गुजरी है. उनके परिवाार में कुल 7 सदस्‍य हैं और महीने की आमदनी है मात्र 12 हजार रुपये. उन‍के पिता एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं और भाई ऑटो चलाता है.

नक्सली इलाके में रहने वाली यह लड़की अपने जुनून से बनी बिहार की ग्रीन लेडी

रिंकू की उम्र के बच्‍चे मौज-मस्‍ती करते हैं, लेकिन वो परिवार की जिम्‍मेदारी उठा रहे हैं. यूपी की अंडर-19 टीम में खेलते हुए उन्‍हें जो भत्ता मिलता था उससे वो परिवार का कर्ज चुकाते थे. रिंकू नवीं फेल हैं और उन्‍हें कभी कुछ समझ में नहीं आया. वो हमेशा से क्रिकेट खेलने के अलावा कुछ नहीं करना चाहते थे. 
 
rinku singh

रिंकू के मुताबिक, 'मेरा परिवार बड़ा है. ऐसे में मेरे पास क्रिकेट में बहुत ज्‍यादा फोकस करने के अलावा और कोई ऑप्‍शन नहीं बचा था. जिंदगी में बहुत स्‍ट्रगल किया है. शायद भगवान अब वापस दे रहा है.' 

8वीं फेल लड़का बना करोड़पति, रिलायंस से लेकर अमूल है इनका क्लाइंट

गौरतलब है कि  रिंकू को पिछले साल आईपीएल सीजन 10 में किंग्स इलेविन पंजाब की टीम ने 10 लाख में खरीदा था. इस बार रिंकू ने अपनी बेस प्राइज बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दिया था. इससे पहले साल 2012 में उनका चयन अंडर-16 टीम में हुआ. इसके बाद उन्हें अंडर-19 की तरफ से भी खेलने का मौका मिला.

Video: सिविल सर्विसेज के सफल चेहरे- संघर्ष को मिली सफलता


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement