यह ख़बर 28 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा में 125 फीट लंबी सुरंग खोदकर बैंक से उड़ाई करोड़ों की रकम

हरियाणा में 125 फीट लंबी सुरंग खोदकर बैंक से उड़ाई करोड़ों की रकम

डकैतों ने 360 में से 90 लॉकर तोड़ डाले

नई दिल्ली:

डकैतों के एक गैंग ने हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना में हॉलीवुड फिल्म की तर्ज पर करीब 125 फीट लंबी सुरंग खोदकर एक बैंक से करोड़ों की नकदी और गहने चुरा लिए।

डकैतों के इस गिरोह ने सड़क की दूसरी ओर स्थित एक वीरान बिल्डिंग से पंजाब नेशनल बैंक के स्ट्रॉन्ग रूम तक ढाई फीट चौड़ी सुरंग खोद डाली। हालिया समय में देश में हुई इस सबसे बड़ी डकैती का पता सोमवार सुबह को चला।

पुलिस ने बताया कि इस वारदात को शनिवार रात के बाद कभी अंजाम दिया गया होगा। जिस बिल्डिंग से सुरंग की खुदाई के काम को अंजाम दिया गया, वहां दो कमरों में मिट्टी भरी पड़ी है। डाकुओं ने कमरे की खिड़कियों पर कार्डबोर्ड चिपका रखे थे, ताकि बाहर से उनकी गतिविधियों पर किसी की नजर न पड़े।

सुरंग सीधे स्ट्रॉन्ग रूम तक खोदी गई, जहां मेटल के भारी-भारी रॉड लगे हुए थे। स्ट्रॉन्ग रूम पूरी तरह बिखरा पड़ा है। उदास बैंक कर्मचारियों को नुकसान का आकलन करते देखा गया। बैंक के अधिकारियों के मुताबिक डकैतों ने 360 में से 90 लॉकरों को तोड़ डाला। पुलिस के मुताबिक इस वारदात को अंजाम देने में डकैत काफी लंबे वक्त से लगे होंगे।

इससे पहले की ऐसी ही एक घटना के तहत केरल में एक बैंक की शाखा में डकैतों ने बिल्डिंग के एक फ्लोर को खोदकर स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचने का रास्ता बनाया था और वहां से 80 किलो सोना सहित करीब आठ करोड़ की रकम की चोरी कर ली थी। बाद में डकैतों को गिरफ्तार कर लिया गया था और उनके सरगना ने कबूल किया था कि उन्होंने एक हिन्दी फिल्म देखकर चोरी का यह आइडिया अपनाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com