NDTV Khabar

लौट आया 'क्रोकोडाइल हंटर', अजगर लपेटकर स्टेज पर आया 13 साल का लड़का तो थम गई दर्शकों की सांसें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लौट आया 'क्रोकोडाइल हंटर', अजगर लपेटकर स्टेज पर आया 13 साल का लड़का तो थम गई दर्शकों की सांसें

खास बातें

  1. स्टीव इरविन 2003 में विशाल सांप लेपेटे 'क्रोकोडाइल हंटर' शो में दिखे थे.
  2. 13 साल के बेटे रोबर्ट ने वही हैरतअंगेज कारनामा दोहराया.
  3. 2006 में समुद्री मछली के काटने से स्टीव इरविन की मौत हो गई थी.
ऑस्ट्रेलिया:

साल 2003 में टेलीविजन कार्यक्रम 'क्रोकोडाइल हंटर' में स्टीव इरविन एक विशालकाय सांप को शरीर में लपेटकर लोगों के दिलों में जगह बना लेते हैं. 14 साल बाद उनके 13 साल के बेटे रोबर्ट ने वही हैरतअंगेज कारनामा दोहराकर टीवी की दुनिया में एंट्री मारी है. शो के होस्ट जिमी फैलोन ने जब रोबर्ट की पहचान बताई तो ऐसा लग रहा था मानो स्टीव इरविन दोबारा से जिंदा होकर लौट आए हैं. रोबर्ट का आत्मविश्वास ठीक उनके पिता की तरह ही झलक रहा था. साथ ही पिता की तरह ही उनका जंगली जानवरों के प्रति प्यार दिखा. शो के दौरान वे बिल्कुल भी हड़बड़ाहट में नहीं दिखे. ऐसा लग रहा था मानो वे वर्षों से खतरनाक सांप के साथ खेलते रहे हों.
 


साल 2006 में समुद्री मछली स्टिंगरे के काटने से महज 44 साल की उम्र में स्टीव इरविन की मौत हो गई थी. इसके बाद पुरी दुनिया खतरनाक जीव-जंतुओं के साथ उनके हैरतअंगेज कारनामे को याद कर रही थी. अब स्टीव के बेटे रोबर्ट में उन्हीं का अक्श दिखने से फैंस काफी खुश हैं.

बताया जाता है कि इरविन ऑस्ट्रेलिया के उत्तरपूर्वी प्रांत क्वींसलैंड में द ग्रेट बैरियर रीफ के पास एक अंडरवॉटर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बना रहे थे, उसी दौरान एक विषैली स्टिंगरे मछली ने उन्हें काट लिया. बेहोश इरविन को तत्काल हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.


एक साल के रोबर्ट के साथ इरविन ने किया था करतब

टिप्पणियां

आपको जानकार ताज्जुब होगा कि साल 2004 में रोबर्ट जब महज एक महीने के थे तो उनके पिता इरविन ने उन्हें गोद में लेकर सांसे रोक देने वाला करतब दिखाया था. 'क्रोकोडाइल हंटर' शो में इरविन एक माह के रोबर्ट को लेकर दूसरे हाथ से मांस का टुकड़ा हवा में उछालते हुए 13 फुट लंबे मगरमच्छ से खेलते दिखे थे. एक बार स्टीव इरविन फिल्म की शूटिंग के दौरान अजगर के बाड़े में रोबर्ट को डाल दिया था. इन दोनों करतब को लेकर स्टीव इरविन को  इस बात को लेकर मीडिया में उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement