सड़क पर Robot दौड़ाता दिखा रिक्शा, Video देख IAS अफसर हैरान, बोलीं- 'भविष्य की सवारी...'

एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां रोबोट रिक्शे (Robot Pulling A Rickshaw) को चलाते दिखा. फुटेज में अमेरिकी टेलीविजन पर्सनेलिटी एडम सैवेज (Adam Savage) ने तीन पहिया गाड़ी खींचने के लिए एक रोबोट डॉग (Robot Dog) का परीक्षण किया.

सड़क पर Robot दौड़ाता दिखा रिक्शा, Video देख IAS अफसर हैरान, बोलीं- 'भविष्य की सवारी...'

सड़क पर Robot दौड़ाता दिखा रिक्शा, Video देख IAS अफसर हैरान

यह एक ऐसा रिक्शा है जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां रोबोट रिक्शे (Robot Pulling A Rickshaw) को चलाते दिखा. फुटेज में अमेरिकी इफेक्ट डिजाइनर और टेलीविजन पर्सनेलिटी एडम सैवेज (Adam Savage) ने तीन पहिया यात्री गाड़ी खींचने के लिए एक रोबोट डॉग (Robot Dog) का परीक्षण किया. हालांकि यह वीडियो फरवरी का है, लेकिन, कल आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद फिर यह वीडियो वायरल हो गया. 

वीडियो में, एडम सैवेज को रोबोट डॉग से बंधी गाड़ी पर चढ़ते देखा जा सकता है. जैसे ही वो सड़क पर चलने का इशारा देते हैं तो रोबोट रिक्शे को लेकर सड़क पर दौड़ने लगता है. इस रोबोट डॉग का नाम 'स्पॉट' है.  स्पॉट एक "फुर्तीली मोबाइल रोबोट" है जिसे अमेरिकी इंजीनियरिंग और रोबोटिक्स डिजाइन कंपनी बोस्टन डायनेमिक्स द्वारा विकसित किया गया है. उनकी वेबसाइट के अनुसार, रोबोट "अभूतपूर्व गतिशीलता के साथ इलाके" को नेविगेट करने में सक्षम है.

आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'भविष्य का रिक्शा, रोबोट चालित रिक्शा गाड़ी का यह अद्भुत प्रोटोटाइप देखें.'

देखें Video:

Newsbeep

इस वीडियो को उन्होंने 19 अक्टूबर को शेयर किया था, जिसके अब तक 58 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक्स और 700 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह वाकई शानदार रिक्शा है.' वहीं दूसरे यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा, 'मैं ऐसे व्यक्ति का इंतजार कर रहा हूं, जो ऑफिस जाने के लिए मेरे लिए ऐसी गाड़ी बनाए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


द वर्ज की खबर के मुताबिक, फरवरी में, स्पॉट द रोबोट को बोस्टन डायनेमिक्स द्वारा सैवेज को उधार दिया गया था. उन्होंने इसका इस्तेमाल घर के बने रिक्शे में खुद को खींचने के लिए किया.