65 फुट की ऊंचाई पर खराब हुआ झूला, हर तरफ मच गई चीख-पुकार...

जिस वक्त रोलर कोस्टर झूला खराब हुआ उस वक्त उसकी गति 45 MPH था और इसमें सवार लोग 65 फीट की ऊंचाई पर थे.

65 फुट की ऊंचाई पर खराब हुआ झूला, हर तरफ मच गई चीख-पुकार...

रोलर कोस्टर (एक प्रकार का झूला) खराब होने के चलते इसमें सवार लोगों की चीख निकल गई.

खास बातें

  • ब्रिटेन के एक थीम पार्क में खराब हो गया रोलर कोस्टर झूला
  • रोलर कोस्टर में सवार लोग हवा में झूल रहे थे
  • गनीमत रही कि सभी लोगों को रोलर कोस्टर से सुरक्षित निकल लिया गया
नई दिल्ली:

अगर आपने कभी रोलर कोस्टर का आनंद लिया होगा तो बखूबी समझ सकते हैं कि यह झूला जब ऊपर से नीचे आता है उसमें सवार लोगों की चीख निकल आती है. जरा सोचिए कि आप रोलर कोस्टर में बैठे हों, आपकी सीट ऊपर हो तभी यह बंद हो जाए. ये बातें सोचने मात्र से शरीर में सिहरन पैदा हो जाता है. ब्रिटेन के ए पार्क में यह घटना वास्तविक में घटी. यहां के रोलर कोस्टर झूला घुमते वक्त क्षतिग्रस्त हो गया और बंद हो गया. ऐसे जो कोई भी रोलर कोस्टर के ऊपरी हिस्से में बैठा था, वह सिर के बल आसमान में लटकता हुआ दिख रहा था. बस फिर क्या था, रोलर में बैठे और आसपास उन्हें देख रहे लोग बुरी तरह घबरा गए. वहां चीख-पुकार मच गई. हालांकि इन लोगों के नीचे गिरने की काफी कम संभावना थी, लेकिन चीख-पुकार सुनकर वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. 

इसी बीच थीम पार्क में मौजूद मैले ओक नामक पर्यटक ने इस घटना वीडियो बना लिया. इस वीडियो को ViralHog के यूट्यूब पेज पर अपलोड किया गया है. पार्क की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी यात्रियों को बिना किसी नुकसान के सुरक्षित बचा लिया गया है. जी फोर्स नामक यह थीम पार्क साल 2005 में बना था. 


जिस वक्त रोलर कोस्टर झूला खराब हुआ उस वक्त उसकी गति 45 MPH था और इसमें सवार लोग 65 फुट की ऊंचाई पर थे. 

यह हादसा टलने के बाद रोलर कोस्टर में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली. उन्होंने अपने को अनुभव साझा करते हुए बताया, 'हम लोग आसमान में करीब-करीब उलटा लटक गए थे, पल भर के लिए तो ऐसा लगा कि अब हमारा बचाना नामुमकिन है. हम अपने परमात्मा का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं कि सुरक्षित बच गए.'

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com