अचानक खून की तरह लाल हो गई नदी, जानवर भी नहीं जा रहे अंदर, देखकर लोगों के उड़े होश - देखें Video

रूस (Russia) में इस्किटिमका नदी (Iskitimka River) खून की तरह लाल (River turned Blood Red) हो गई है, जिससे स्थानीय लोग भयभीत हैं. लोगों ने देखा कि बतख भी अंदर प्रवेश नहीं कर रही हैं. वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

अचानक खून की तरह लाल हो गई नदी, जानवर भी नहीं जा रहे अंदर, देखकर लोगों के उड़े होश - देखें Video

अचानक खून की तरह लाल हो गई नदी, जानवर भी नहीं जा रहे अंदर - देखें Viral Video

रूस (Russia) में एक नदी खून की तरह लाल (River turned Blood Red) हो गई है, जिससे स्थानीय लोग भयभीत हैं. डेली मेल के अनुसार, इस्किटिमका नदी (Iskitimka River) कथित तौर पर देश की कई नदियों में से एक है जो एक रहस्यमयी ह्रास से गुजरी है. रंग परिवर्तन को एक रहस्यमय प्रदूषक द्वारा संदूषण के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है. इस्किटिमका नदी देश के दक्षिण में स्थित है. इसके रंग में परिवर्तन ने केमेरोवो के स्थानीय लोगों को स्तब्ध कर दिया है. लोगों ने देखा कि बतख भी अंदर प्रवेश नहीं कर रही हैं. 

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों और वीडियो से पता चलता है कि इस्किटिमका नदी का पानी अप्राकृतिक लाल रंग में बदल गया था.

निवासी एंड्री जर्मन ने कहा: "नदी में कोई बतख नहीं हैं, सभी बैंक में हैं.'' एक अन्य सोशल मीडिया टिप्पणीकार ने उल्लेख किया कि पानी विषाक्त लग रहा था.


स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, केमेरोवो क्षेत्र के अधिकारियों ने कहा कि लाल रंग का पानी अवरुद्ध नाले से था, यह कहते हुए कि उनकी टीमें आसपास काम कर रही थीं. हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि रासायनिक कितना खतरनाक है. केमेरोवो के उप राज्यपाल आंद्रेई पानोव ने कहा, 'शहर जल निकासी प्रणाली दूषित पानी का एक संभावित स्रोत है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी स्पष्ट नहीं है कि रासायनिक मानव स्वास्थ्य के लिए खतरा है या नहीं. यह रूस की एकमात्र नदी नहीं है जो लाल हुई है. हाल ही में, पश्चिमी रूस में नरो-फोमिंस्क में एक नदी भी रासायनिक रिलीज के बाद लाल हो गई थी. साल की शुरुआत में ग्वोज्दन्या नदी भी लाल हुई थी. स्थानीय लोगों ने कहा कि उन्हें प्रदूषण के कारण के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया है.