मां से जुदा कर लोगों ने तोड़ दी शेर के बच्चे की टांग, जानिए क्यों पीट-पीटकर कर दिया अधमरा - देखें Video

रूस (Russia) में एक शेर का बच्चा (Lion Cub) अपने पैर टूटे जाने के बाद फिर चलने की कोशिश कर रहा है. उसके पैर इसलिए तोड़ दिए गए थे, ताकी वह उसके साथ तस्वीरें लेने वाले लोगों से दूर न भागे.

मां से जुदा कर लोगों ने तोड़ दी शेर के बच्चे की टांग, जानिए क्यों पीट-पीटकर कर दिया अधमरा - देखें Video

मां से जुदा कर लोगों ने तोड़ दी शेर के बच्चे की टांग, जानिए क्यों... देखें Video

रूस (Russia) में एक शेर का बच्चा (Lion Cub) अपने पैर टूटे जाने के बाद फिर चलने की कोशिश कर रहा है. उसके पैर इसलिए तोड़ दिए गए थे, ताकी वह उसके साथ तस्वीरें लेने वाले लोगों से दूर न भागे. जानवरों के दुरुपयोग के चौंकाने वाले मामले में, शेर शावक को बांध दिया गया था और उसे पीटा गया था ताकि रूसी समुद्र तटों पर पर्यटक इसके साथ तस्वीरें ले सकें. मेट्रो न्यूज की खबर के मुताबिक, अपराध के विवरण इतने चौंकाने वाले थे कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्यक्तिगत रूप से इसमें जांच का आदेश दिया है.

शेर के बच्चे का नाम सिम्बा है. जब वो कुछ ही हफ्ते का था, तो उसे अपनी मां से अलग कर दिया गया था. उसके पैर तोड़कर दिए गए. ताकी लोग उसके साथ फोटो ले सकें. 

डेली मेल के अनुसार, यूलिया एगेवा शावक को बचाने के लिए आगे आई थीं और उस अभियान का नेतृत्व किया था. पिछली गर्मियों में शोषण किए जाने के बाद, जानवर को डागेस्तान के रूसी क्षेत्र में एक ठंडे खलिहान में फेंक दिया गया थाय

बचावकर्मियों ने सिम्बा को विशेषज्ञ पशु चिकित्सक करेन दलाकयान के पास भेजा, जिन्होंने एक ऑपरेशन किया ताकि शावक फिर से चल सके. इंस्टाग्राम पर पशु चिकित्सक द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में सिम्बा लड़खड़ाते दिखाई दे रहा है. ऑपरेशन के बाद वो फिर से चलने की कोशिश कर रहा है.

देखें Video:

डॉ. दलाकियान ने कहा, 'एविल फ़ोटोग्राफ़र्स हड्डियों को इस तरह से तोड़ते हैं ताकि जंगली शिकारी बच नहीं सकें और फोटो के लिए शांति से व्यवहार कर सकें.' दलाकियान ने इंस्टाग्राम पर सिम्बा के कई वीडियो पोस्ट किए हैं. एक वीडियो में सिम्बा खिलोने के साथ खेलता दिखाई दे रहा है.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पशु चिकित्सक ने श्री पुतिन को पारिस्थितिक वैज्ञानिकों के साथ एक लॉकडाउन वीडियो-कॉन्फ्रेंस के दौरान शावक की स्थितियों के बारे में सूचित किया. कथित तौर पर कहा कि 'हमने अभी तक कोई क्रिमिनल केस ओपन होता नहीं दिखा.' रूसी राष्ट्रपति ने जवाब दिया, 'धन्यवाद, मैंने लिखा कि आपने क्या कहा.' डॉ. दलाक्यान ने कहा कि मामले की आपराधिक जांच अभी चल रही है.