NDTV Khabar

#HappyBirthdaySachin: शोएब अख्तर ने बेइमानी से सचिन को कराया आउट तो उग्र हो गए थे दर्शक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
#HappyBirthdaySachin: शोएब अख्तर ने बेइमानी से सचिन को कराया आउट तो उग्र हो गए थे दर्शक

सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में हुआ था.

खास बातें

  1. साल 1999 में ईडन गार्डंस पर दिखा था सचिन के प्रति लोगों की दीवानगी
  2. पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने बेइमानी से सचिन को कराया था रन आउट
  3. दर्शक हो गए थे उग्र, सचिन की अपील के बाद भी शांत नहीं हुए थे दर्शक
नई दिल्ली:

पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस महान सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन मना रहे हैं. सचिन दुनिया के ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न खेलने वाले देशों में भी इनके फैंस हैं. जहां तक भारत की बात है तो यहां वे कई क्रिकेट प्रेमियों के भगवान हैं. सचिन के प्रति लोगों के इसी प्यार का नतीजा है कि 24 अप्रैल को सुबह से ही ट्विटर पर #HappyBirthdaySachin टॉप ट्रेंड कर रहा है. इस महान क्रिकेटर के प्रति लोगों की दीवानगी का एक किस्सा साल 1999 में ऐतिहासिक ईडन गार्डंस पर देखने को मिला था. पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच में सचिन को गलत आउट देने पर दर्शकों के सब्र का बांध टूट गया था.

19 फरवरी की तारीख थी. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस पर भारत-पाकिस्तान के बीच एशियन टेस्ट चैंपियशिप का मुकाबला खेला जा रहा था. भारत के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 279 रन का लक्ष्य था. पारी के 43वें ओवर में सचिन नौ रन के स्कोर पर विवादास्पद तरीके से रन आउट हो गए थे.

टिप्पणियां

दरअसल, सचिन के क्रीज तक पहुंचने से पूर्व शोएब अख्तर उनसे टकरा गए. पाकिस्तान की ओर से अपील किए जाने पर थर्ड अंपायर ने सचिन तेंदुलकर को रन आउट दे दिया. रीप्ले में साफ लग रहा था कि शोएब जान बूझकर सचिन से टकराए. सचिन के रन आउट होने के बाद ईडन गार्डंस में बैठे दर्शकों के सब्र का बांध टूट गया. पूरे स्टेडियम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.


दर्शक पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर पानी की बोतलें फेंकने लगे. पाकिस्तानी चीटर...पाकिस्तानी चीटर के नारे लगने लगे. हालात बेकाबू होने पर तत्कालीन कैब अध्यक्ष जगमोहन डालमिया और सचिन तेंदुलकर खुद मैदान में उतरे और माइक लेकर लोगों को शांत रहने की अपील करने लगे. इसके बाद भी बवाल नहीं थमा तो अंतिम दिन खाली स्टेडियम में मैच खेला गया था. भारत यह मुकाबला 46 रन से हार गया था.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement