एक भारतीय रेस्टोरेंट ने अंतरिक्ष में भेज दिया समोसा, ऐसे पहुंच गया फ्रांस - देखें Viral Video

ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्तरां  (Indian restaurant) ने सफलतापूर्वक एक समोसा अंतरिक्ष में भेजा, लेकिन अंतरिक्ष में पहुंचने से पहले ही वो समोसा फ्रांस पहुंच गया.

एक भारतीय रेस्टोरेंट ने अंतरिक्ष में भेज दिया समोसा, ऐसे पहुंच गया फ्रांस - देखें Viral Video

एक भारतीय रेस्टोरेंट ने अंतरिक्ष में भेज दिया समोसा, पहुंच गया फ्रांस

ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्तरां  (Indian restaurant) ने सफलतापूर्वक एक समोसा अंतरिक्ष में भेजा, लेकिन अंतरिक्ष में पहुंचने से पहले ही वो समोसा फ्रांस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बाथ (Bath) में सबसे अच्छे रेस्तरां में से एक, चाय वाला, आखिरकार तीन प्रयासों के बाद समोसा भेजने के अपने अंतरिक्ष मिशन को पूरा करने में कामयाब रहा.

न्यूज वेबसाइट यूपीआई के अनुसार, चाय वाला भोजनालय के मालिक नीरज गधेर (Niraj Gadher) ने कहा, कि वो खुशियां फैलाना चाहते थे, इसलिए वे समोसा को अंतरिक्ष में भेजने का विचार लेकर आए.  ने सोमरसेट लाइव को बताया, कि "मैंने एक बार मजाक के रूप में कहा था कि मैं अंतरिक्ष में एक समोसा भेजूंगा और फिर मैंने सोचा कि इस धूमिल समय के दौरान हम सभी के हंसने के लिए ये एक वजह बन सकता है."

रेस्तरां मालिक ने प्यारे स्नैक को अंतरिक्ष में लॉन्च करने के लिए हीलियम गुब्बारे का इस्तेमाल किया. इसे पहुंचाने के लिए तीन प्रयास किए. पहली बार, हीलियम के गुब्बारे उसके हाथों से फिसल गए. उन्होंने कहा, "दूसरी बार हमारे पास पर्याप्त हीलियम नहीं था, लेकिन हम तीसरी बार में वहां पहुंचे."

देखें Video:

YouTube पर साझा किए गए एक वीडियो में मिस्टर गधेर और उनके दोस्तों को गोप्रो कैमरा और एक जीपीएस ट्रैकर के साथ तैयार किए गए गुब्बारे के साथ जोड़ने के बाद समोसा को अंतरिक्ष में लॉन्च करते हुए दिखाया गया है. समूह ने समोसा लॉन्च किया और देखा कि यह वायुमंडल में बहुत ज्यादा ऊंचाई पर चला गया है. गुब्बारा अंतरिक्ष में ऊपर चला तो गया. लेकिन, अगले दिन यह वापस आया और पता चला कि समोसा फ्रांस में आकर गिर गया.

Newsbeep

इसके बाद समूह ने इंस्टाग्राम पर इस क्षेत्र के लोगों को संदेश देना शुरू किया कि क्या कोई स्नैक का शिकार करने के लिए तैयार है. फिर, एक्सल मैथॉन (Axel Mathon) के नाम से एक इंस्टाग्राम यूजर ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया और पिकार्डी (Picardie) में एक मैदान में समोसा पाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्थानीय समाचार वेबसाइट के हवाले से कहा गया, "जब तक मैं यहां नहीं पहुंची, मुझे इस पर विश्वास नहीं हो सका और वास्तव में जब मैंने देखा तो मैंने पेड़ों में फटा हीलियम गुब्बारा देखा. मैंने पाया कि यह पॉलीस्टायर्न बॉक्स अच्छी तरह से पैक है. यह एक खजाने की खोज जैसा था, मुझे लगा कि यह पागलपन है."