Samsung Galaxy Fold: लॉन्च हुआ मुड़ने वाला स्मार्टफोन, अंदर से निकलेगा टैबलेट, यूजर ने कहा- जमीन बेचकर खरीदूंगा फोन

सैमसंग (Samsung) ने ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है. कार्यक्रम में 'गैलेक्सी फोल्ड' (Samsung Galaxy Fold) पेश किया. इस फोन में 6 कैमरे (तीन पीछे और दो आगे) होंगे.

Samsung Galaxy Fold: लॉन्च हुआ मुड़ने वाला स्मार्टफोन, अंदर से निकलेगा टैबलेट, यूजर ने कहा- जमीन बेचकर खरीदूंगा फोन

लॉन्च हुआ मुड़ने वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold.

खास बातें

  • लॉन्च हुआ मुड़ने वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold.
  • इस फोन में 6 कैमरे (तीन पीछे और दो आगे) होंगे.
  • खोलने पर यह 7.3 इंच का टैबलेट बन जाता है.

सैमसंग (Samsung) ने ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है. इस तरह का फोन पेश करने वाली वह पहली मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है. साथ ही कंपनी ने पहला 5जी सेवा पर काम करने वाला हैंडसेट भी पेश किया है. दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में 'गैलेक्सी फोल्ड' (Samsung Galaxy Fold) पेश किया. इस फोन में 6 कैमरे (तीन पीछे और दो आगे) होंगे. फोन की RAM 12GB होगी. 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगी. बैट्री की बात करें तो 4380 MAH की होगी.

ब्राइटनेस फुल करके यूज़ करती थी Mobile, आंखों में हुए 500 छेद और फिर...

 

 

यह 4.6 इंच के डिस्प्ले के साथ एक स्मार्टफोन की तरह काम करता है, वहीं इसे खोलने पर यह 7.3 इंच का टैबलेट बन जाता है. सैमसंग के जस्टिन डेनिजन ने कार्यक्रम में कहा, 'हम जो फोन आपको दे रहे हैं वह न सिर्फ एक नयी श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नयी श्रेणी ही है.' कंपनी ने कहा कि यह फोन 26 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होगा. इसकी कीमत 1,980 डॉलर (1,40,867 रुपये) से शुरू होगी. ट्विटर पर यूजर्स फोन को खूब पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा- 'मैं इस फोन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता. इसको खरीदने के लिए मैं अपनी जमीन तक बेच दूंगा. इसको देखने के बाद कोई आईफोन कैसे खरीद सकता है.'

PUBG खेल-खेलते खत्म हुई बैट्री, टूटा मिला चार्जर तो गुस्से में आकर बहन के मंगेतर के साथ किया ऐसा

 

 

डेनिजन ने कहा कि यह एक 'लक्जरी फोन' की तरह है. जहां इसकी बड़ी स्क्रीन पर एक साथ तीन-तीन एप को चलाया जा सकता है. जैसे कि आप एक ही समय में यूट्यूब पर किसी देश की यात्रा का वीडियो देख सकते हैं, अपने दोस्त को उसके बारे में संदेश भेजकर बता सकते हैं और उसी दौरान यात्रा विकल्पों के बारे में इंटरनेट सर्च भी कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी ने पहले 5जी फोन गैलैक्सी एस10 पेश करने भी घोषणा की है. हालांकि कंपनी ने इसके बाजार में आने और कीमत का खुलासा नहीं किया है.

LG G8 ThinQ के 128 जीबी वेरिएंट की कीमत लॉन्च से पहले लीक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5जी बाजार में उतरने के लिए वह अपने मौजूदा प्रमुख हैंडसेटों का उन्नयन कर रहा है. अन्य कंपनियों के अगले हफ्ते होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने 5जी फोन पेश करने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी का 749 डॉलर की कीमत वाला एस10-ई और 999 डॉलर वाला एस10 प्लस आठ मार्च से बाजार में उपलब्ध होगा.