Twitter पर DU सर्च करने पर पोर्न साइट्स के लिंक दिखने का किया जा रहा दावा

Twitter पर DU सर्च करने पर पोर्न साइट्स के लिंक दिखने का किया जा रहा दावा

ट्विटर DU सर्च करने पर पोर्न साइट्स के लिंक और अश्लील तस्वीरें आने की बात कही जा रही है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  • आराधना नाम की छात्रा ने Twitter पर DU लिखकर किया था सर्च
  • रिजल्ट में दिखने लगे पोर्न साइट्स की लिंक और अश्लील तस्वीरें
  • प्रॉक्टर नीता सहगल ने कहा, हमारे पास नहीं है इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल
नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में 'मिशन एडमिशन' शुरू हो चुका है. एडमिशन अपडेट लेने के लिए लोग सर्च ईंजन Google के अलावा Facebook और Twitter का भी सहारा ले रहे हैं. इसी कड़ी में ट्विटर DU कीवर्ड सर्च करने पर टॉप 10 रिजल्ट में कथित तौर पर पोर्न साइट्स की लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने आने की बात कही जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में आराधना नाम की छात्रा के हवाले से कहा जा रहा है कि उसने Twitter पर DU सर्च किया तो वह शर्मसार हो गई. इससे भी ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि इस छात्रा ने जब इस बात की शिकायत यूनिवर्सिटी प्रशासन से की तो उन्होंने कहा कि उनके पास इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल नहीं है. 

इस मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रॉक्टर नीता सहगल ने इंडिया टूडे से बातचीत में कहा, 'डीयू में फिलहाल ऐसी कोई टीम नहीं है, जो सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों को रोक सके. छात्रा की सूचना के बाद इस बारे में पुलिस से शिकायत की गई है.'

इस मामले में ट्विटर इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डीयू को इस बारे में शिकायत करना चाहिए. शिकायत आने के बाद ही ट्विटर  ऐसे किसी कंटेंट या लिंक को हटा पाएगा. हालांकि मामला मीडिया में आने के बाद अश्लील तस्वीरें और पोर्न साइट्स के लिंक ट्विटर पर से हटा लिए गए. हमने जब ट्विटर पर DU सर्च किया तो कोई अश्लील साइट के लिंक नहीं दिखे.

इस मामले में ट्विटर पर लोगों के भारी संख्या में कमेंट भी आ रहे हैं. ज्यादातर लोगों का कहना है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी देश की इतनी बड़ी यूनिवर्सिटी है फिर भी यहां इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल नहीं होना बेहद चिंताजनक बात है.

मालूम हो कि पोर्न कारोबार से जुड़े लोग जानबूझकर उन जगहों पर अपनी साइट्स के लिंक और फोटो पोस्ट कर देते हैं जहां कम उम्र के लोग ज्यादा सर्च करते हैं. इस वक्त दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन का दौर शुरू होगा, इसे देखते हुए वे यहां आकर इस तरह की हरकतें करते हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com