NDTV Khabar

VIDEO में देख‍िए कैसे सीट बेल्‍ट ने भयानक बस एक्‍सीडेंट में बचाई लोगों की जान

चीन के झूझोऊ शहर में एक बस सामने आ रही कार से टकरा गई. टक्‍कर बहुत जबरदस्‍त थी लेकिन हैरानी की बात है कि एक यात्री के अलावा बस में मौजूद किसी अन्‍य व्‍यक्ति को कोई चोट नहीं आई.

906 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO में देख‍िए कैसे सीट बेल्‍ट ने भयानक बस एक्‍सीडेंट में बचाई लोगों की जान

बेल्‍ट ने बस में मौजूद यात्र‍ियों की जान बचा ली

खास बातें

  1. बस हाईवे पर बहुत तेज दौड़ रही थी तभी एक्‍सीडेंट हो गया
  2. एक महिला को छोड़कर सभी यात्र‍ियों ने सीट बेल्‍ट पहनी थी
  3. जिस महिला ने सीट बेल्‍ट नहीं पहनी थी सिर्फ उसी को चोटें आईं
नई द‍िल्‍ली : हम रोजाना कई ऐसी चीजों को इग्‍नोर कर देते हैं जो हमारी सुरक्षा के लिहाज से बेहद अहम हैं. अब सीट बेल्‍ट को ही ले लीजिए. गाड़ी चलाते वक्‍त अकसर हम सीट बेल्‍ट पहनना जरूरी नहीं समझते. हां, ये अलग बात है कि अगर हमें पता होता है कि रास्‍ते में पुलिसवाला देख सकता है तो जुर्माने के डर से सीट बेल्‍ट पहन लेते हैं. जबकि सीट बेल्‍ट का सीधा संबंध हमारी सुरक्षा से है. सीट बेल्‍ट कितनी जरूरी हैं इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगता सकते हैं कि यह आपको नई जिंदगी दे सकती है. 

कार में पीछे बैठने वाले लोगों को भी लगानी चाहिए बेल्ट 
https://khabar.ndtv.com/video/show/news/discussions-on-road-safety-324521

दरअसल, चीन के झूझोऊ शहर में एक बस सामने आ रही कार से टकरा गई. टक्‍कर बहुत जबरदस्‍त थी लेकिन हैरानी की बात है कि एक यात्री के अलावा बस में मौजूद किसी अन्‍य व्‍यक्ति को कोई चोट नहीं आई. सीसीटीवी कैमरे ने पूरे वाकए को कैद कर लिया. घटना एक अक्‍टूबर दोपहर 1:55 की है.

गुरुग्राम में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को रावण ने पढ़ाया पाठ

एक स्‍थानीय पुलिस अध‍िकारी के मुताबिक सीट बेल्‍ट की वजह से हादसे में नुकसान नहीं हुआ. पुलिस अफसर लान फेंग के मुताबिक, 'वीड‍ियो में हम देख सकते हैं कि जिस महिला ने सफेद कमीज पहनी हुई है उसने सीट बेल्‍ट नहीं लगाई थी. बस हाईवे पर बहुत तेजी से दौड़ रही थी. एक्‍सीडेंट के समय महिला को इतना तेज झटका लगा कि वो अपनी सीट से दूर जा गिरी. वहीं, जिन यात्र‍ियों ने सीट बेल्‍ट पहनी हुई थी उन्‍हें कुछ नहीं हुआ और वह अपनी सीट पर बैठे रहे.' इस वीडियो को दुनिया भर के लोग शेयर कर रहे हैं:



बहरहाल, भारत में बसों के अंदर सीट बेल्‍ट का कोई प्रावधान नहीं है. हम तो बस यही दुआ करेंगे कि यहां भी बसों में सीट बेल्‍ट होनी चाहिए ताकि इस तरह के हादसों के दौरान लोगों की जानें बच सकें.

VIDEO


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement