देश में लॉकडाउन के बीच शशि थरूर ने मोदी सरकार से की यह मांग - 'COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में...'

कोरोनावायरस (CoronaVirus) से लड़ने के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने 15  हजार करोड़ रूपये की राहत का भी ऐलान किया है. राहत पैकेज के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट किया.

देश में लॉकडाउन के बीच शशि थरूर ने मोदी सरकार से की यह मांग - 'COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में...'

देश में लॉकडाउन के बीच शशि थरूर ने मोदी सरकार से की यह मांग

कोरोनावायरस (CoronaVirus) के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का आदेश दिया है. वहीं दूसरी तरफ कोरोनावायरस (CoronaVirus) से लड़ने के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने 15  हजार करोड़ रूपये की राहत का भी ऐलान किया है.

राहत पैकेज के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ''एक सांसद के रूप में, मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि नई संसद भवन और सेंट्रल विस्टा बनाने के लिए जो 20 हजार करोड़ रूपये आवंटित किए गए हैं उसे कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में लगाया जाए. देश कि स्थिती देखते हुए इस समय इमारतों पर खर्च न करके इन पैसों से लोगों की जान बचाई जाए.''

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार द्वारा ऐलान राहत पैकेज काफी कम हैं और इससे हर जिले को सिर्फ 20 करोड़ रूपया ही मिल पाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेस के कई नेता ने राहत पैकेज के कम रकम को लेकर सवाल उठाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चले कि शशि थरूर से पहले कांग्रेस के कई दूसरे नेताओं ने भी सरकार के राहत पैकेज के ऐलान पर सवाल उठाए हैं. इन नेतओं का कहना है कि सरकार को नई योजना लाना चाहिए ताकि इस संकट की घड़ी में लोगों को सीधे तौर पर आर्थिक मदद पहुंचाई जा सके. कांग्रेस ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि, सरकार ने देश के गांव और कस्बों में डॉक्टर की सुविधा के लिए कोई प्लान बनाया है.

गौरतलब है कि भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है. मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं.