NDTV Khabar

कांग्रेस सांसद शशि थरूर से जब पूछा गया- क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है? पढ़ें, उन्होंने क्या कहा...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस सांसद शशि थरूर से जब पूछा गया- क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है? पढ़ें, उन्होंने क्या कहा...

कांग्रेस सांसद शशि थरूर से जब पूछा गया- क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है? .. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर अपनी हाजिर जवाबी और अथाह जानकारी के लिए जाने जाते हैं. बुधवार को  रेडिट (Reddit) पर 'आस्क मी ऐनेथिंग' सेशन के दौरान उनसे राजनीति से लेकर आधार और आयुर्वेद पर सवाल किए गए जिनके उन्होंने जवाब भी दिए. उनसे Ask Me Anything सेशन में घंटे भर में दौरान करीब 400 सवाल किए गए. दिलचस्प बात यह रही कि उनसे न सिर्फ केरल में होम्योसेक्शुलटी को लेकर उनकी राय पूछी गई बल्कि यह भी पूछा गया कि - क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है?

एक यूजर द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है, उन्होंने जवाब दिया- ओह! मैंने अपने टूथपेस्ट की सामग्री कभी चेक नहीं की!  देख लूंगा कि नमक है या नहीं.

टिप्पणियां
 
सवाल जवाब के इस सेशन को वैसे तो आप रेडिट पर जाकर भी पढ़ सकते हैं. पर कुछ हम आपके लिए यहीं ले आए हैं. जैसे कि, एक यूजर ने उनसे पूछा- केरल में समलैंगिकता को जायज ठहराए जाने (वैधीकरण) को लेकर आप कितना आश्वसत हैं? यह बढ़िया है कि आप इसे केरल असेंबली में पास करवाने की कोशिश कर रहे हैं. आशा है कि हमारे माननीय मुख्यमंत्री इस लेकर सकारात्मक रूप से आगे बढ़ेंगे. इसके जवाब में थरूर ने कहा- मैं ऐहतियातन आश्वस्त हूं. कानून मंत्रालय इसके पक्ष में है. सीएम को इस पर राजनीतिक कॉल लेनी होगी.
 
एक अन्य सवाल में उनसे पूछा गया कि आप आदर्श भारतीय युवा को कौन सी किताब पढ़ने की सलाह देंगे. उन्होंने इस पर कहा- महाभारत.
 
उनसे आयुर्वेद पर पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि हां मैं आयुर्वेद का बड़ा प्रशंसक हूं. मैं इसे हर मर्ज की रामबाण दवा नहीं मानता हूं लेकिन यह संपूर्ण कल्याण का शानदार आधार प्रदान तो करता ही है.
 

आपको यह सेशन कैसा लगा? क्या सोचते हैं आप इस सेशन में उनसे पूछे गए सवालों और उनके जवाबों को लेकर, नीचे कमेंट्स के जरिए हमें बताएं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement