मां तो आखिर मां है..'फेसबुक बेटे' की शादी में शामिल होने अमेरिका से भारत चली आई

मां तो आखिर मां है..'फेसबुक बेटे' की शादी में शामिल होने अमेरिका से भारत चली आई

एएनआई न्‍यूज की ओर से यू-ट्यूब पर लोड किए गए वीडियो का फोटो।

भावनाओं से भरी ऐसी कहानी आपने अब तक शायद फिल्‍मों में ही देखी-सुनी होगी। कैलिफोर्निया की 60 साल की डेबोरा मिलर को 28 साल के गोरखपुर (यूपी) के कृष्‍ण मोहन त्रिपाठी से ऐसा लगाव हुआ कि उन्‍होंने इसे अपना बेटा ही मान लिया। यही नहीं, डेबोरा अपने 'इस बेटे' की शादी में शामिल होने के लिए हजारों किलोमीटर की यात्रा करते हुए अमेरिका से भारत भी चली आईं।

फेसबुक पर बात करते-करते बन गया मां-बेटे का रिश्‍ता
कृष्‍ण मोहन की डेबोरा से मुलाकात 'फेसबुक' के जरिये कुछ साल पहले हुई थी। कृष्‍ण जब किशोरावस्‍था में थे तभी उनकी मां का निधन हो गया था। वे अपनी जिंदगी के बारे में डेबोरा से बात किया करते थे। डेबोरा को भी कोई बेटा नहीं था। ऐसे में कृष्‍ण मोहन को उन्‍होंने भावनात्‍मक सहारा दिया और दोनों के बीच मां-बेटे जैसा रिश्‍ता बन गया।

डेबोरा ने यू-टयूब पर पोस्‍ट किया वीडियो
कृष्‍ण मोहन ने अपनी ''फेसबुक मदर' को जब 29 जनवरी को उसकी शादी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया तो डेबोरा इनकार नहीं कर सकी। यू-टयूब पर पोस्‍ट किए गए वीडियो में डेबोरा ने बताया, 'वह (कृष्‍ण मोहन) लंबे समय से इसकी तैयारी कर रहा है और मैं भी।'लाल और पीले रंग की परंपरागत साड़ी पहने कृष्‍ण मोहन की इस 'मां' ने विवाह की सभी रस्‍मों में पूरे उत्‍साह के साथ हिस्‍सा लिया। वीडियो में उन्‍होंने कहा, 'मेरे पास इस बात को बयान करने के लिए शब्‍द नहीं है कि वहां मेरे साथ कितना अच्‍छा व्‍यवहार हुआ। मैं यहां आकर बेहद खुश हूं। ऐसा लग रहा है कि मेरा दिल बहुत बड़ा हो गया है और यह खुशी के मारे फट जाएगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शादी में दिए करीब 25 लाख रुपए के जेवरात
रिपोर्ट के अनुसार, डेबोरा मिलर ने कृष्‍ण और उसकी पत्‍नी को करीब 25 लाख रुपए के जेवरात और करीब 125 साल पुरानी अंगूठी तोहफे के तौर पर दी। इस अंगूठी को उसने ब्रिटेन में एक ऑक्‍शन हाउस से नीलामी में खरीदा था। कृष्‍ण्‍उा ने 'डेली मेल' को बताया, 'मां ने मुझे अमेरिका आमंत्रित किया है और जल्‍द ही हम वहां जाएंगे।' निश्चित रूप से यह मां-बेटे के पवित्र रिश्‍ते की भावनाओं से भरी ऐसी कहानी है जिस पर फेसबुक को गर्व होना चाहिए।