NDTV Khabar

हाथी और उसके बच्चे को लगी आग, जानिए क्या है इस वायरल फोटो की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर जो चीज आती है और वो लोगों पर छाप छोड़ जाती है वो वायरल हो जाती है. ऐसी ही एक फोटो वायरल हो रही है. जिसमें हाथी और उसके बच्चे को आग लग गई है और बचने के लिए वो इधर-उधर भग रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाथी और उसके बच्चे को लगी आग, जानिए क्या है इस वायरल फोटो की सच्चाई?

हाथी और उसके बच्चे को लगाई आग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

खास बातें

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है हाथी और उसके बच्चे को लगी आग की फोटो.
  2. सोशल मीडिया पर ये फोटो खूब वायरल हो रही है.
  3. फोटोग्राफर विप्लव हाजरा ने क्लिक की है ये फोटो.
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर जो चीज आती है और वो लोगों पर छाप छोड़ जाती है वो वायरल हो जाती है. ऐसी ही एक फोटो वायरल हो रही है. जिसमें हाथी और उसके बच्चे को आग लग गई है और बचने के लिए वो इधर-उधर भग रहे हैं. जिसको देखकर लोग भी डर जाते हैं और दूर भागने लगते हैं. सोशल मीडिया पर ये फोटो खूब वायरल हो रही है. लेकिन इस फोटो की सच्चाई बहुत कम लोग जान पाए हैं. आइए जानते हैं क्या है इस फोटो की सच्चाई...

पढ़ें- 16 साल की इस स्‍कूल गर्ल ने इंटरनेट पर मचा रखा है धमाल, सोशल मीडिया पर हुईं वायरल​

पश्चिम बंगाल की है यह फोटो
दरहसल ये फोटो बंगाल के बांकुड़ा जिले की है. जहां हाथियों पर कई अत्याचार होते हैं. ये फोटो फोटोग्राफर विप्लव हाजरा ने क्लिक की है. इस फोटो के लिए उन्हें सैंक्चुअरी वाइल्डलाइफ फटॉग्रफी अवॉर्ड मिला है. इस फोटो के पीछे की कहानी थोड़ी अलग है. इस फोटो को देखकर लग रहा होगा कि हाथी लोगों को परेशान कर रहे हैं. लेकिन, असल में लोगों ने हाथी और उसके बच्चे पर पटाखे और बम फेंके थे. जिससे बचने के लिए वो दोनों जंगल की और भाग रहे हैं. हाथी का बच्चा आग लगने की वजह से जोर-जोर से चिल्ला रहा है और लोग भगते नजर आ रहे हैं.

पढ़ें- सलमान खान और कैटरीना कैफ की फोटो Viral, फैन्स बोले- साथ जच रहे भैया-भाभी​

फाउंडेशन ने प्रेस रिलीज कर बताई सच्चाई
सैंक्चुअरी नेचर फाउंडेशन ने प्रेस रिलीज करते हुए लिखा है- 'पश्चिम बंगाल के बांकुरा में हाथियों पर यह अत्याचार आम है. इसके अलावा असम, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में के कई हिस्सों में भी हाथियों को ऐसे ही प्रताड़ित किया जाता है.' आपको बता दें, यहां हाथियों और आम लोगों के बीच संघर्ष की खबरें आती रहती हैं. पर्यावरण मंत्रालय की रिपोर्ट की मानें तो 2014 से लेकर अब तक 84 हाथियों को मारा जा चुका है. शिकार हाथी के दांतों के चक्कर में उनको मारने की फिराक में रहते हैं. 

टिप्पणियां
पढ़ें- पोर्न स्टार मिया खलीफा ने सोशल मीडिया पर डाली ऐसी फोटो, पूरी दुनिया में मचा बवाल​

हर साल देते हैं बेस्ट वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी अवॉर्ड
सैंक्चुअरी नेचर फाउंडेशन एक एनजीओ है जो पर्यावरण के क्षेत्र में काम करता है. वो हर साल बेस्ट वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर को अवॉर्ड देती है. इस बार इस फोटो के लिए इस फाउनडेशन ने फोटोग्राफर विप्लव हाजरा को सम्मानित किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement