World No Tobacco Day: इस वीडियो को देख सिगरेट पीने वाले भी डर जाएं

जो सिगरेट पीने की बुरी लत है. वो चाहकर भी नहीं छोड़ पाता. क्योंकि उसका मन नहीं मानता है. लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है.

World No Tobacco Day: इस वीडियो को देख सिगरेट पीने वाले भी डर जाएं

World No Tobacco Day: आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस है. 31 मई को इसे मनाया जाता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि सिगरेट पीने से क्या होता है लंग्स का. जो सिगरेट पीने की बुरी लत है. वो चाहकर भी नहीं छोड़ पाता. क्योंकि उसका मन नहीं मानता है. एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको देख सिगरेट पीने वाले भी छोड़ सकते हैं. वीडियो में सिगरेट पीने के बाद लंग्स की हालत बताई गई है. इस वीडियो को देखकर सिगरेट पीने वालों की भी छोड़ने की हिम्मत बढ़ जाएगी. फेसबुक पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

World No Tobacco Day: हर दिन भारत के इस राज्य में तंबाकू से मर रहे हैं 350 लोग

एक तरफ जहां हेल्दी लंग्स को दिखाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सिगरेट पीने वालों के लंग्स को काम करता दिखाया गया है. 20 साल तक रोज एक पैकेट सिगरेट पीने वाले लंग्स को दिखाया गया है दूसरी तरफ हेल्दी लंग्स को दिखाया गया है. इस वीडियो को देखकर स्मोकर्स भी डर सकते हैं. 

छिपकर अंडे दे रहा था कोबरा, कैमरा आया सामने तो देखें क्या हुआ

(ये वीडियो आपको विचलित कर सकता है. कमजोर दिल वाले इसे न देखें.)




इस वीडियो को 42 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, तंबाकू से हर साल करीब 70 लाख लोग मारे जाते हैं. हर साल 31 मार्च को वर्ल्ड नो टोबेगो डे मनाया जाता है.   


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com