NDTV Khabar

भारत के इस राज्य में हफ्ते में 5 दिन ही काम करेंगे सरकारी कर्मचारी, सीएम बोले- 'स्वास्थ्य पर दें ध्यान...'

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष प्रेम सिंह तमांग (Prem Singh Tamang) ने सोमवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. शपथ के तुरंत बाद मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने असम के कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के इस राज्य में हफ्ते में 5 दिन ही काम करेंगे सरकारी कर्मचारी, सीएम बोले- 'स्वास्थ्य पर दें ध्यान...'

राज्य में हफ्ते में 5 दिन ही काम करेंगे सरकारी कर्मचारी.

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष प्रेम सिंह तमांग (Prem Singh Tamang) ने सोमवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. पी एस गोले के नाम से लोकप्रिय तमांग को राज्यपाल गंगा प्रसाद ने यहां पलजोर स्टेडियम में शपथ दिलाई. उनके साथ एसकेएम के 11 विधायकों ने भी शपथ ली. शपथ के तुरंत बाद मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने असम के कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है. अब सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों को भी हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम करना होगा. यानी शनिवार और रविवार को राज्य कर्मचारियों को छुट्टी दी जाएगी. 

BSP नेता गर्लफ्रेंड को पास कराने के लिए लीक करा रहा था MBA के पेपर, बनाना चाहता था Topper

शपथ के बाद ही सीएम प्रेम सिंह तमांग ने एलान किया और कहा- छुट्टी का इस्तेमाल सरकारी कर्मचारी स्वास्थ्य और परिवार के साथ समय बिताने के लिए किया जाएगा. सीएम प्रेम सिंह तमांग ने एलान के बाद कहा- 'हमने चुनाव के दौरान किए गए चार में से एक वादे को पूरा कर दिया'


शख्स को Railways App पर दिखे अश्लील एड, शिकायत की तो IRCTC ने कहा- 'हिस्ट्री डिलीट करिए और...'

अतिरिक्त छुट्टी का इस्तेमाल कर्मचारी अपने स्वास्थ्य और परिवार हित में कर करेंगे.' सीएम प्रेम सिंह तमांग ने असम के सरकारी अफसर और कर्मचारियों को इस नई परंपरा के बारे में बताया और परिवार की तरह काम करने को कहा. 

टिप्पणियां

गिरफ्त में आए 'आतंकी' निकले ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ की फिल्म के साइड एक्‍टर, बाहर आए थे सिगरेट पीने, पुलिस ने दबोचा तो...

2013 में गठित एसकेएम ने 32 सदस्यीय सिक्किम विधानसभा में 17 सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है. एसडीएफ को 15 सीटों पर जीत मिली है. एसकेएम ने 24 साल से अधिक समय से सत्तासीन चामलिंग सरकार को बेदखल किया है. मंत्रियों के रूप में शपथ लेने वाले एसकेएम के 11 नेता क्रमश: कुंगा नीमा लेप्चा, सोनम लामा, बेदु सिंह पंथ, डॉ मणि कुमार शर्मा, अरुण कुमार उप्रेती, संदुप लेप्चा, लोक नाथ शर्मा, मिंगमा नोरबू शेरपा, कर्मा लोडय भूटिया, भीम हैंग लिम्बो और संजीत खरेल हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement