कार अचानक तब्दील हो जाती है हवाई जहाज में, Video में देखें कैसे भरती है उड़ान

फ्लाइंग कार (Flying Car) विकसित करने के लिए स्लोवाकिया (Slovakia) की एक कंपनी (KleinVision) पिछले 30 सालों से कड़ी मेहनत कर रही है. अब क्लेनविजन ने अपने सपने को हकीकत में बदलने का काम किया. इंटरनेट पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

कार अचानक तब्दील हो जाती है हवाई जहाज में, Video में देखें कैसे भरती है उड़ान

Viral Video: कार अचानक तब्दील हो जाती है हवाई जहाज में, देखें कैसे भरती है उड़ान

फ्लाइंग कार (Flying Car) विकसित करने के लिए स्लोवाकिया (Slovakia) की एक कंपनी (KleinVision) पिछले 30 सालों से कड़ी मेहनत कर रही है. मेट्रो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अब क्लेनविजन (KleinVision) ने अपने सपने को हकीकत में बदलने का काम किया है. अनुसंधान और विकास फर्म ने हाल ही में घोषणा की कि फ्लाइंग कार ने सफलतापूर्वक अपना टेस्ट पूरा किया. एयरकार जमीन और हवा दोनों पर चलने में सक्षम है. यह कार से अचानक हवाई जहाज में तब्दील हो जाती है. इंटरनेट पर इसका वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. AirCar का वजन 1,100 किलोग्राम है और यह 200 किलोग्राम का अतिरिक्त भार उठा सकती है.

क्लेनविज़न ने अपने फ्यूचरिस्टिक वाहन का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, "क्लेनविज़न कंपनी द्वारा विकसित फ्लाइंग कार सड़क वाहन से 3 मिनट से भी कम समय में हवाई वाहन में बदल जाती है.'' वीडियो में देखा जा सकता है कि कार हवाई जहाज बनने से पहले सड़क पर दौड़ रही है. 

देखें Viral Video:

एक व्यक्ति ने कमेंट सेक्शन में लिखा है, 'बहुत प्रभावशाली. आखिरकार हमें फ्लाइंगकार मिल गई. बधाई प्रोफेसर क्लेन एंड टीम.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'वाकई शानदार, मुझे जल्द से जल्द यह चाहिए.' 

Newsbeep

ऑटो इवोल्यूशन के अनुसार, 2019 में अंतिम AirCar प्रोटोटाइप जनता के लिए पेश किया गया था. इसकी परीक्षण उड़ानों को हाल ही में स्लोवाकिया के पिएस्टनी हवाई अड्डे पर आयोजित किया गया था. इसमें दो टेकऑफ और दो लैंडिंग शामिल थे, जो सभी चार सफल थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्लेनविज़न के अनुसार - प्रोफेसर स्टीफ़न क्लेन द्वारा संचालित - एयरकार आपको जमीन से आसमान तक 300 मीटर पर टेकऑफ़ सेट और 200 किमी प्रति घंटे तक की गति तक ले जा सकती है.