Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ट्रेन के इंजन केबिन में अचानक आ गया सांप, देखते ही घबरा गया लोको-पायलट

ट्रेन के इंजन केबिन में सांप को हैंडल के पास घूमते देखा गया. सांप को देखकर लोको-पायलट भी डर गया. जम्मू-उधमपुर मेल के इंजन केबिन में सांप आया था. ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रेन के इंजन केबिन में अचानक आ गया सांप, देखते ही घबरा गया लोको-पायलट

ट्रेन के इंजन केबिन में अचानक आ गया सांप.

ट्रेन के इंजन केबिन में सांप को हैंडल के पास घूमते देखा गया. सांप को देखकर लोको-पायलट भी डर गया. जम्मू-उधमपुर मेल के इंजन केबिन में सांप आया था. ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है. लोको-पायलट ने एनडीटीवी के प्राइम टाइम एंकर को तस्वीर और इसकी जानकारी भेजी है. 

ट्रेन के अंदर सेल्फी कैमरा लगाकर लड़की ने किया खुद का फोटोशूट, लोग बनाते रहे VIDEO

रवीश कुमार ने फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- ''मेरे व्हाट्स एप में कभी भी कुछ भी आ सकता है. एक दिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का भी हलो आ जाएगा! इन मेसेजों के कारण मेरी हर सुबह नई हो जाती है. आज सुबह एक लोको-पायलट का मेसेज आया. वीडियो में देख रहा हूँ कि जम्मू उधमपुर मेल के इंजन केबिन में साँप हैंडल के सामने बैठा है। घूम फिर रहा है. चालक ट्रेन रोक कर कंट्रोल रूम में फोन कर रहा है. कभी-कभार हो जाने वाली ऐसी घटना का क्या किया जा सकता है. ग़नीमत है कि ट्रेन रूकी थी और साँप हैंडल के पास निकल आया. चलती ट्रेन में तेज़ हवा के झोंकों के साथ फ़न काढ़ कर बैठ जाता तब क्या होता!


जालियों के ऊपर चढ़ता देखा गया मगरमच्छ, ऐसे पहुंचा मिलिट्री बेस पर, देखें VIDEO

वैसे भी कभी ट्रेन के चालक का केबिन देखिएगा. इतनी बड़ी रेल सेवा में केबिन में जल्दी संभव नहीं है लेकिन होना चाहिए. एयरकंडीशन की बात हुई मगर नहीं किया गया. तेज़ गर्मी में जलते हुए गाड़ी चला रहे होते हैं. इंजन की गर्मी से भी केबिन धधक रहा होता है. इसके बाद भी कमाल देखिए कि चालक भाई लोग हमें सुरक्षित पहुँचा देते हैं. अपना काम शानदार करते हैं. जल्दी एसी हो और केबिन साउंड प्रूफ़ हो. ऐसी मेरी प्रार्थना है.

टिप्पणियां

'गुजरात के IAS अधिकारी मेरी बेटी के पिता हैं...', साबित करने के लिए महिला कराना चाहती हैं DNA टेस्ट

यही नहीं इंजन में शौचालय नहीं होता है। कई घंटों तक मल-मूत्र का परित्याग रोकने के कारण उन्हें बहुत सी बीमारियाँ हो जाती हैं. राजधानी के इंजन में भी शौचालय नहीं होता है. हाल ही बाँबे डिविज़न में लोकल का चालक ट्रेन रोक कर पेशाब करने लगा. जनता ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया लेकिन कोई समझ नहीं सका कि बग़ैर शौचालय के किसी की क्या हालत हो सकती है. वैसे लोकल में जनता के लिए शौचालय नहीं होता होगा फिर भी लंबी दूरी की ट्रेन में रात रात भर बग़ैर शौचालय के इन चालक भाइयों की हालत कितनी ख़राब हो जाती होगी. फ़िलहाल हैंडल के सामने साक्षात नाग देवता का दर्शन करें!''



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अन्नया पांडे पार्टी में LED पैंट्स पहन कर पहुंचीं, फिर 'अंखियों से गोली मारे' पर यूं किया डांस- देखें Video

Advertisement