NDTV Khabar

नूडल्स खाने के शौकीन हैं तो जरा संभलकर, ये घटना आपके साथ भी हो सकती है

यह मामला सामने आया है चीन के एक विश्वविद्यालय में. इसके बाद से विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत ही उस कैंटीन को बंद करा दिया है.

472 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नूडल्स खाने के शौकीन हैं तो जरा संभलकर, ये घटना आपके साथ भी हो सकती है

छात्रा ने तस्वीर कैमरे में कैद की और सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी.

खास बातें

  1. नूडल्स में निकला सांप
  2. बंद कराई गई कैंटीन
  3. छात्रा ने तस्वीर सोशल मीडिया में डाली
नई दिल्ली: अगर आप घर से बाहर रहते हैं, ऑनलाइन और फोन पर ऑर्डर कर डिब्बाबंद खाना मंगवाते हैं तो यह खबर आपको चौंका सकती है. एक छात्रा ने अपने कैंपस की कैंटीन से खाने के लिए नूडल्स लिया था. इसके बाद वह रूम पर आकर बड़े चाव से खा रही थी तभी उसने जो देखा वह चौंकाने वाला था. छात्रा के तो होश ही उड़ गए थे. उसने देखा कि नूडल्स में एक सांप मरा हुआ पड़ा था. इसके बाद उस छात्रा ने तुरंत एक तस्वीर कैमरे में कैद की और सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी. जिसके बाद से नूडल्स में सांप की यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है.
snake in noodles china

अब आप सोच रहे होंगे कि यह घटना की कहां की है, दरअसल यह मामला सामने आया है चीन के एक विश्वविद्यालय में. इसके बाद से विश्वविद्यालय प्रशासन ने तुरंत ही उस कैंटीन को बंद करा दिया है. हालांकि कैंटीन के मालिक ने इस बात से सांप इनकार किया है कि यह सांप उसके किचन से आया है. लेकिन जब पूरे मामले की जांच की गई तो पाया गया कि कैंटीन की हालत बहुत ही खराब थी और वहां पर गंदगी थी. 
snake in noodles china

गौरतलब है कि इस समय पूरी दुनिया में जैसे-जैसे कारपोरेट कल्चर बढ़ रहा है डिब्बा बंद खाने की मांग भी बढ़ रही है. स्कूल और कॉलेजों भी छात्रों को अब डिब्बाबंद खाना पसंद आता है. लेकिन जो घटना चीन के विश्वविद्यालय में सामने आई है वह आंख खोलने वाला है. ऐसा नहीं है कि यह पहला मामला है इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. भारत में तो आए दिन ऐसा हो रहा है. बड़ी कंपनियां अपने फूड आउटलेट खोल रही हैं लेकिन उनमें खाने की क्वावलिटी पर ध्यान नहीं दिया जाता है और प्रशासन भी आंखें मूंदे बैठा रहता है.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement