NDTV Khabar

सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को किया खुला चैलेंज, 20 जून को दोनों के बीच होगा 'महामुकाबला'!

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग एक-दूसरे के साथ हंसी मजाक कर रहे थे. इस दौरान गांगुली के करियर के आंकड़ों को लेकर सहवाग ने चुटकी ली, जिसके बाद क्रिकेट के दादा यानी गांगुली ने सहवाग को खुला चैलेंज कर दिया.

1125 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को किया खुला चैलेंज, 20 जून को दोनों के बीच होगा 'महामुकाबला'!

वीरेंद्र सहवाग के साथ सौरव गांगुली. फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. भारत-पाकिस्तान मैच की कमेंट्री के दौरान सहवाग-गांगुली में मजाक
  2. गांगुली ने सहवाग के फिटनेस पर ली चुटकी
  3. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के दिन 70 मीटर दौड़ में हिस्सा लेने दी चुनौती
नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 20 जून को इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग के बीच एक 'महामुकाबला' खेला जाएगा. यह मुकाबला क्रिकेट नहीं, 100 मीटर दौड़ का होगा, जिसे बाद में 70 मीटर का कर दिया गया. दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग एक-दूसरे के साथ हंसी मजाक कर रहे थे. इस दौरान गांगुली के करियर के आंकड़ों को लेकर सहवाग ने चुटकी ली, जिसके बाद क्रिकेट के दादा यानी गांगुली ने सहवाग को खुला चैलेंज कर दिया.

गांगुली ने सहवाग को 20 जून को यानी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद 100 मीटर दौड़ का चैलेंज दिया है. गांगुली चैलेंज देने तक नहीं रूके, बल्कि उन्होंने सहवाग के फिटनेस पर चटखारे लेकर कहा कि सहवाग को दो फीजियो की सेवाएं भी दी जाएंगी.

दोनों दिग्गज क्रिकेटरों के बीच जब कमेंट्री बॉक्स में चर्चा चल रही थी. उस दौरान पाकिस्तान के दो विकेट भी गिर गए. गांगुली ने पहले पाकिस्तान बल्लेबाजों की बात कीं और फिर दोबारा वे सहवाग और अपने बीच मुकाबले की चर्चा करने लगे. इस दौरान उन्होंने 100 मीटर की दौड़ को 70 मीटर कर दिया.

भारत-पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे दिग्गज

मालूम हो कि रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए मैच को देखने के लिए कई प्रसिद्ध हस्तियां पहुंची थीं. खुद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया को चीयर करने पहुंचे थे. इसके अलावा अभिनेता रणवीर सिंह, करोबारी मुकेश अंबानी पत्नी नीता अंबानी, अभिनेता धनुष आदि कई लोग पहुंचे थे. हालांकि महामुकाबला एकतरफा बनकर रह गया. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्‍तान को 124 रन (डकवर्थ लुईस नियम) से हरा दिया. बारिश के कारण यह मैच कई बार बाधित हुआ. पाकिस्‍तान के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 48 ओवर में 319 रन बनाए. चार बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक बनाए. रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 91, विराट कोहली ने नाबाद 81, शिखर धवन ने 68 और युवराज सिंह ने 53 रन का योगदान दिया. हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने भी 6 गेंद पर नाबाद 20 रन का योगदान दिया. 

बाद में बारिश के कारण लक्ष्‍य को दो बार संशोाधित करना पड़ा. पहले पाकिस्‍तान को 48 ओवर में 324 रन बनाने का लक्ष्‍य दिया गया, लेकिन इस लक्ष्‍य को भी बदलना पड़ा. बाद में बारिश के कारण लक्ष्‍य को संशोधित कर 41 ओवर में 289 रन दिया गया. जवाब में पाकिस्‍तानी टीम महज 164 रन बनाकर आउट हो गई. वहाब रियाज चोट (एबसेंट हर्ट) के कारण बैटिंग के लिए नहीं उतरे. 

पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों में अजहर अली के 50 और मोहम्‍मद हफीज के 33 रन ही उल्‍लेखनीय रहे. भारत की ओर से उमेश यादव ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. मैच में 32 गेंदों पर 53 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले युवराज सिंह मैन ऑफ द मैच रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement