मगरमच्छ ने चालाकी से बनाया चीते को शिकार, झपट्टा मार पकड़ी गर्दन और खींच लिया पानी में - देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक शॉकिंग वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में 13 फुट के मगरमच्छ ने चीते को शिकार (Crocodile Attack Cheetah) बनाया. उसने पानी पी रहे चीते को पानी के अंदर खींच लिया.

मगरमच्छ ने चालाकी से बनाया चीते को शिकार, झपट्टा मार पकड़ी गर्दन और खींच लिया पानी में - देखें Video

मगरमच्छ ने चालाकी से बनाया चीते को शिकार, गर्दन पकड़ खींच लिया पानी में - देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक शॉकिंग वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में 13 फुट के मगरमच्छ ने चीते को शिकार (Crocodile Attack Cheetah) बनाया. उसने पानी पी रहे चीते को पानी के अंदर खींच लिया. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो को साउथ अफ्रीकन वाइल्डएयर सफारी गाइड बुसानी मथाली द्वारा & बियॉन्ड फिन्दा प्राइवेट गेम रिजर्व (Phinda Private Game Reserve) में कैप्चर किया गया.

एक युवा चीता पानी पीने के लिए एक नदी किनारे पहुंचा. उसे अंदाजा नहीं था कि अंदर छिपकर मगरमच्छ उसको देख रहा है. जैसे ही चीते ने पानी पीने के लिए मुंह को अंदर डाला तो मगरमच्छ तुरंत बाहर आया और झपट्टा मारकर उसकी गर्दन को पकड़ लिया. फिर पानी के अंदर खींच लिया. चीते को अपने ताकतवर जबड़े से पकड़ने के बाद वो काफी देर तक झटपटाता रहा. 

द सन के मुताबिक, वीडियो में गाइड को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यह कितना दर्दनाक है. यह दर्दनाक शब्द से अधिक है. वास्तव में हम ऐसा कुछ भी नहीं कर सकते हैं क्योंकि जब चीता पानी पी रहा था तो मगरमच्छ घात लगाए बैठा था.

फेसबुक पर WildEarth.TV ने फुटेज शेयर करते हुए लिखा, 'WildEarth, & Beyond Phinda गाइड के लिए एक लाइव सफारी पर एक मां और उसके दो शावक नजर आए. युवा शावक जब पानी पीने नदी किनारे पहुंचा, तो वहां मगरमच्छ शिकार के लिए बैठा था. उसके बाद जो हुआ वो बहुत दर्दनाक था.'

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो गया है, विभिन्न प्लेटफार्मों पर लाखों कमेंट्स आ चुके हैं. नाइल मगरमच्छ अफ्रीका की सबसे बड़ी प्रजाति है. वे बेहद शक्तिशाली काटने के साथ मगरमच्छ की एक बहुत ही आक्रामक प्रजाति माने जाते हैं.