NDTV Khabar

चीन के 5G को इस देश ने छोड़ा पीछे, समय से पहले शुरू की 5G सेवा, 1 सेकंड में होगी पूरी फिल्म डाउनलोड

पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा यानी 5जी सेवा शुरू करने को लेकर चल रही दौड़ में दक्षिण कोरिया ने बाजी मार ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन के 5G को इस देश ने छोड़ा पीछे, समय से पहले शुरू की 5G सेवा, 1 सेकंड में होगी पूरी फिल्म डाउनलोड

पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा यानी 5जी सेवा शुरू करने को लेकर चल रही दौड़ में दक्षिण कोरिया ने बाजी मार ली है. दक्षिण कोरिया की शीर्ष दूरसंचार कंपनियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने निर्धारित तिथि से दो दिन पहले बुधवार को ही राष्ट्रीय स्तर पर 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी. दक्षिण कोरिया की तीन शीर्ष दूरसंचार कंपनियों एसके टेलिकॉम, केटी और एलजी यूप्लस ने बुधवार को स्थानीय समयानुसार रात 11बजे 5जी सेवाएं शुरू की. पहले 5जी सेवा शुरू करने के लिए 5 अप्रैल की तारीख रखी गई थी.

खेत के मालिक ने किसान से कहा- 'जला दो घासफूस...' अंदर खेल रहे थे 5 शेर के बच्चे और फिर...

सबसे पहले 5जी सेवाएं प्रदान करने का खिताब हासिल करने के लिए दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका, चीन और जापान दौड़ में शामिल थे. समाचार एजेंसी योनहैप ने कहा कि अटकलें हैं कि दक्षिण कोरिया की कंपनियों द्वारा देर रात 5जी सेवा शुरू करने के चलते अमेरिका की दूरसंचार कंपनी वेरिजॉन को अपनी 5जी सेवाएं जल्दी शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा.


पोते को पढ़ाते-पढ़ाते करोड़पति बन गईं दादी, किताब के अंदर से मिला 'खजाना', जानिए क्या है मामला

एक कार्यक्रम के दौरान, वेरिजॉन ने बुधवार को ही शिकागो और मिनीपोलिस में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत की. उसने निर्धारित तिथि से एक हफ्ते पहले सेवाएं शुरू की. योनहैप के मुताबिक, दक्षिण कोरिया ने अमेरिका से दो घंटे पहले 5जी सेवाओं की शुरुआत की.

साइकल लेकर मुर्गी के चूजे पर चढ़ गया बच्चा, 10 रुपये लेकर पहुंचा अस्तपाल, बोला- प्लीज इसे बचा लो

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एसके टेलिकॉम ने बृहस्पतिवार को घोषणा की है कि उसने तीन अप्रैल को 11 बजे अपनी 5जी सेवा शुरू कर दी. केटी और एलजी यूप्लस ने भी कहा कि इसी समय उन्होंने भी अपनी 5जी सेवाएं शुरू की. आम ग्राहकों को 5जी सेवा 5 अप्रैल से ही उपलब्ध होगी.

टिप्पणियां

शराब पीने के बाद घर में बवाल करता था बेटा, पत्नी ने छोड़ा तो मां ने उठाया ये कदम

विशेषज्ञों ने कहा कि 5जी सेवा स्मार्टफोन को तीव्र कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी. इसकी स्पीड 4जी से 20 गुना ज्यादा तेज होगी और यह ग्राहकों को एक सेकंड से भी कम समय में पूरी मूवी डाउनलोड करने की सुविधा देगी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement