Sri Lanka Bomb Blast: नाश्ता करने गए थे भारतीय, जैसे ही उठाई थाली तो हो गया ब्लास्ट...

श्रीलंका (Sri Lanka) में ईस्टर के दिन हुए आतंकवादी हमले (Sri Lanka Bomb Blast) में मारे गए जनता दल सेकुलर (जद-एस) के पांच कार्यकर्ता शांगरिला होटल में नाश्ता करने के लिए गए थे.

Sri Lanka Bomb Blast: नाश्ता करने गए थे भारतीय, जैसे ही उठाई थाली तो हो गया ब्लास्ट...

श्रीलंका (Sri Lanka) में ईस्टर के दिन हुए आतंकवादी हमले (Sri Lanka Bomb Blast) में मारे गए जनता दल सेकुलर (जद-एस) के पांच कार्यकर्ता शांगरिला होटल में नाश्ता करने के लिए गए थे. इन पांच लोगों में से एक शिवन्ना के रिश्तेदार शिवाकुमार ने बीबीसी को बताया कि बेंगलुरु से जनता दल सेकुलर के कार्यकर्ता छुट्टी मनाने गए थे. वे सुबह आठ बजे के करीब होटल पहुंचे। जिस वक्त वह नाश्ते की मेज पर पहुंचे, धमाका हुआ और वे मारे गए. शिवन्ना के सहयोगी के.जे हनुमंताराया, एम. रंगप्पा, के. एम. लक्ष्मीनारायण और लक्ष्मण गौड़ा भी इस विस्फोट में मारे गए.

10 साल की बच्ची के नहीं हैं हाथ फिर भी जीता नेशनल हैंडराइटिंग कॉम्पिटिशन, जानिए कैसे

सिलसिलेवार बम धमाकों में मारे गये 31 विदेशी नागरिकों में सबसे अधिक आठ लोग भारत से शामिल हैं। श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. ऐसा माना जा रहा है कि हमले में शामिल सात आत्मघाती हमलावर इस्लामी चरमपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात के सदस्य थे. तीन गिरजाघरों तथा पांच-सितारा होटलों पर हुए इन हमलों में 290 लोग मारे गये हैं जबकि 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं. 

Sri Lanka Bomb Blasts: डेनमार्क के सबसे अमीर शख्स ने खो दिए अपने 3 बच्चे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंत्रालय ने बयान में कहा कि हमले में मारे गये विदेशी नागरिकों में भारत के आठ, ब्रिटेन के सात, चीन, सउदी अरब और तुर्की के दो-दो तथा फ्रांस, जापान, बांग्लादेश, नीदरलैंड और स्पेन के एक-एक नागरिक शामिल हैं. इनके अलावा दो लोग अमेरिका और ब्रिटेन की दोहरी नागरिकता वाले तथा आस्ट्रेलिया और श्रीलंका की दोहरी नागरिकता वाले दो लोग भी शामिल हैं.

(इनपुट-IANS)