NDTV Khabar

मैच के दौरान श्रीलंका के ख‍िलाड़‍ियों ने पहना मास्‍क, ट्विटर पर जमकर उड़ा मजाक

रविवार यानी कि तीन दिसंबर का द‍िन हमेशा हमेशा के लिए क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गया है. लेकिन इतिहास भारत की बेहतरीन पारी या किसी रिकॉर्ड की वजह से नहीं बना है.

69 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैच के दौरान श्रीलंका के ख‍िलाड़‍ियों ने पहना मास्‍क, ट्विटर पर जमकर उड़ा मजाक

मैदान में मास्‍क पहने हुए नजर आए श्रीलंकाई ख‍िलाड़ी

खास बातें

  1. प्रदूषण की वजह से श्रीलंकाई ख‍िलाड़ी मैदान में मास्‍क पहनकर उतरे
  2. ख‍िलाड़ी खांसी और दम घुटने की श‍िकायत कर रहे थे
  3. ऐसा पहली बार हुआ है जब प्रदूषण की वजह से मैच रोका गया
नई द‍िल्‍ली : रविवार यानी कि तीन दिसंबर का द‍िन हमेशा हमेशा के लिए क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गया है. लेकिन इतिहास भारत की बेहतरीन पारी या किसी रिकॉर्ड की वजह से नहीं बना है. जी हां, अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार प्रदूषण की वजह से मैच रोक दिया गया. यही नहीं श्रीलंका के खिलाड़ी मैदान में मास्‍क पहने हुए नजर आए. दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला स्‍टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन कई बार खेल में व्‍यवधान आया. श्रीलंकाई खिलाड़‍ी खांसी, दम घुटने और सांस लेने में तकलीफ की श‍िकायत कर रहे थे और उनकी ओर से कई बार मैच रोकने की अपील की गई. इन सबसे विराट कोहली बेहद परेशान हो गए और उन्‍होंने कुछ इस तरह पारी की घोषणा कर दी:

सिर्फ प्रदूषण नहीं, मधुमक्खी, सूअर और दूसरी वजहों से भी कई बार रोकना पड़ा है मैच
  टीम इंडिया अच्‍छा खेल रही थी और जिन हालातों में पारी की घोषणा हुई वो भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को ज़रा भी पसंद नहीं गया है. मैच को अपने पक्ष में करने का आरोप लगाते हुए ट्विटर यूजर्स ने श्रीलंका के कैप्‍टन दिनेश चंदीमल और ख‍िलाड़‍ियों का जमकर मजाक उड़ाया:

दिल्‍ली टेस्‍ट में प्रदूषण बना 'विलेन', श्रीलंका बोर्ड ने BCCI से मांगा जवाब

1. 2.3.
IND VS SL: 'इन वजहों' से श्रीलंका का 'यह कदम' लग रहा प्रशंसकों को ड्रामा! 4. 5. 6. 7. बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि हो सकता है कि श्रीलंकाई ख‍िलाड़‍ियों ने कुछ ज्‍यादा ही कर दिया हो लेकिन दिल्‍ली की हवा जहरीला है इसमें कोई दोराय भी नहीं है. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में मास्‍क पहने हुए ख‍िलाड़‍ियों को देखकर भारत की छवि बहुत खराब हुई है. ऐसे में इस जहरीली हवा से छुटकारा पाने के लिए ठोस कदम उठाना और भी जरूरी हो गया है.

VIDEO: इस ज़हरीली हवा के ज़िम्मेदार हम सब हैं?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement