इस अरबपति ने दान की अपनी पूरी संपत्ति, बेटी को करनी होगी इस चीज की देखभाल

Australia के कैनबरा में व्यापारी स्टैन पेरॉन ने अपनी 2.8 अरब डॉलर ( करीब 201 अरब 27 करोड़ रुपये) की संपत्ति दान कर दी है.

इस अरबपति ने दान की अपनी पूरी संपत्ति, बेटी को करनी होगी इस चीज की देखभाल

Australia के कैनबरा में व्यापारी स्टैन पेरॉन ने अपनी 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति दान कर दी है. पेरॉन का नवंबर माह में 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्टैन का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें परिवार के सदस्यों, मित्रों और अन्य लोगों ने भाग लिया. अपनी मौत से पहले स्टैन ने एक बयान में लिखा था कि वह अपनी संस्था स्टैन पेरॉन धर्मार्थ संस्थान को अपनी संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान कर रहे हैं. 

Kapil Sharma Wedding: शादी की रस्मों के दौरान उठने लगे कपिल शर्मा, गिन्नी ने ऐसे किया इशारा, देखें VIDEO

स्टैन ने लिखा था, "मैंने अपने बचपन के लक्ष्य को पूरा किया और अपने परिवार के लिए भी काफी-कुछ किया है। लेकिन मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि मैंने जो कमाया है, उससे मैं वंचित लोगों की सहायता कर सकता हूं और उनके जीवन को बदलने में सक्षम हूं." 

चुनाव हारने वाली BJP नेता की धमकी, कहा- जिसने वोट नहीं दिया उसको रुलाउंगी, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह धर्मार्थ संस्थान वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के बच्चों के स्वास्थ्य पर केंद्रित है, जिसकी देखरेख अब स्टैन की बेटी (52) करेंगी. स्टैन का बचपन गरीबी में बीता, लेकिन मेहनत के दम पर धीरे-धीरे उन्होंने देश भर में अपना व्यापार फैला लिया.

(इनपुट-आईएएनएस)