NDTV Khabar

भूख से तड़प रहे लोग मारकर खा गए गाय, भुखमरी के चलते पैदा हुए ऐसे हालात

साउथ अमेरिका के देश वेनेजुएला में हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं. आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद वहां के लोग भूख से मर रहे हैं. वहां की करंसी कागज का टुकड़ा बनकर रह गई है. खाने को लेकर वहां चोरी और लूटपाट हो रही है.

4.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भूख से तड़प रहे लोग मारकर खा गए गाय, भुखमरी के चलते पैदा हुए ऐसे हालात

भूख से तड़प रहे लोगों ने गाय को मार दिया और अपना-अपना हिस्सा लेकर घर चले गए.

खास बातें

  1. साउथ अमेरिका के देश वेनेजुएला में हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं.
  2. आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद वहां के लोग भूख से मर रहे हैं.
  3. खाने को लेकर वेनेजुएला में चोरी और लूटपाट हो रही है.
नई दिल्ली: साउथ अमेरिका के देश वेनेजुएला में हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं. आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद वहां के लोग भूख से मर रहे हैं. वहां की करंसी कागज का टुकड़ा बनकर रह गई है. खाने को लेकर वहां चोरी और लूटपाट हो रही है. स्टोर्स में घुसकर लोग खाने का सामान लूट रहे हैं. भूख मिटाने के लिए कुछ भी कर जाने को लोग मजबूर हैं. सोशल मीडिया पर लूटपाट की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लेकिन एक दिल दहला देने वाला वीभत्स वीडियो वायरल हो रहा है.

पढ़ें- रनवे से उतरकर समुद्र के पास गिरा 162 यात्रियों से भरा प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

dailymail की खबर के मुताबिक, भूख से तड़प रहे लोगों ने गाय को मार दिया और अपना-अपना हिस्सा लेकर घर चले गए. वीडियो में सुनाई दे रहा है कि लोग चिल्ला रहे हैं- ''वो लोग काफी भूखे हैं और शिकार कर रहे हैं.'' लोगों ने खेत में घुसकर पहले गाय तो पत्थरों से मारा फिर उसको घेर लिया.

टिप्पणियां
पढ़ें- इस देश के Rich Kids के आगे फेल हैं अरब के शेख, पालते हैं शेर, सोते हैं नोटों की गड्डियों पर
 
venezuela

ये दर्दनाक वीडियो वेनेजुएला के मेरिडा शहर के हासिएंडा मीराफ्लॉर्स का है. जब लोग लूटपाट कर रहे थे तभी ये हादसा हुआ. खाने की कमी के कारण लोगों ने लूटपाट की. लोगों ने पेट्रोल टैंकर भी लूटने की कोशिश की. सोशल मीडिया पर लूटपाट की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लोकल मीडिया के मुताबिक, यहां कई पशुओं को मारा जा चुका है. 

पढ़ें- एक ही कार से महिला के साथ हुआ दो बार हादसा, देखें ये Shocking Video
 
venezuela

वेनेजुएला में लाखों लोग हुए गरीब
4 साल की मंदी और दुनिया की सबसे अधिक महंगाई दर के चलते वेनेजुएला में लाखों लोग गरीबी के संकट में हैं. पैसे न होने के कारण वो लूटपाट कर रहे हैं. वेनेजुएला कच्‍चे तेल के भंडार के मामले में दुनिया के टॉप देशों में शुमार होता है. सरकार की गलत नीतियों को लेकर देश की अर्थव्‍यवस्‍था चौपट हो चुकी है. अमेरिका कई बार राष्ट्रपति माडुरो को चुनाव कराने को कह चुका है. लेकिन वो सत्ता छोड़ने को तैयार नहीं हैं. दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement