NDTV Khabar

Steve Irwin: मगरमच्छ और सांप से खेलता था ये शख्स, हुई थी ऐसे मौत, जानें स्टीव इरविन की खास बातें

गूगल (Google) ने होम पेज पर ऑस्ट्रेलिया के पशु-प्रेमी स्टीव इरविन (Steve Irwin) का गूगल डूडल (Google Doodle) बनाया है. वो मगरमच्छ के साथ खूब खेलते थे. इसलिए उनको क्रोकोडाइल हंटर (Crocodile Hunter) भी कहा जाने लगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Steve Irwin: मगरमच्छ और सांप से खेलता था ये शख्स, हुई थी ऐसे मौत, जानें स्टीव इरविन की खास बातें

गूगल (Google) ने स्टीव इरविन (Steve Irwin) का गूगल डूडल (Google Doodle) बनाया है.

खास बातें

  1. गूगल ने स्टीव इरविन का गूगल डूडल बनाया है.
  2. उनका जन्म 22 फरवरी 1962 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था.
  3. मगरमच्छ से प्यार की वजह से उनको क्रोकोडाइल हंटर भी कहा जाता था.

गूगल (Google) ने होम पेज पर ऑस्ट्रेलिया के पशु-प्रेमी स्टीव इरविन (Steve Irwin) का गूगल डूडल (Google Doodle) बनाया है. उनका जन्म 22 फरवरी 1962 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था. वो एक टीवी पर्सनैलिटी भी थे. वो मगरमच्छ के साथ खूब खेलते थे. इसलिए उनको क्रोकोडाइल हंटर (Crocodile Hunter) भी कहा जाने लगा. वो एक टीवी शो भी होस्ट करते थे, जिसका नाम क्रोकोडाइल हंटर था. स्टीव इरविन (Steve Irwin) को मगरमच्छ और सांप जैसे जानवरों से बहुत प्यार था. जहां लोग इन खतरनाक जानवरों को देखकर दूर भागते थे वो उनके साथ खेलते थे. आइए जानते हैं स्टीव इरविन (Steve Irwin) के बारे में खास बाते...

लौट आया 'क्रोकोडाइल हंटर', अजगर लपेटकर स्टेज पर आया 13 साल का लड़का तो थम गई दर्शकों की सांसें

 

स्टीव इरविन (Steve Irwin) के बारे में रोचक बातें...

gna5pke8

(स्टीव इरविन (Steve Irwin) का जन्म 22 फरवरी 1962 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था.)

1. इरविन के पिता बॉब इरविन वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट थे. उनकी मां लिन इरविन वन्यजीवों के पुरर्वास के लिए काम करती थी. उनके माता-पिता ने चिड़ियाघर खोला था. जहां मगरमच्छ और सांप रहा करते थे. वो बचपन से ही उनके साथ खेला करते थे. उनके पिता ने स्टीव को मगरमच्छ को पकड़ना सिखाया.

VIDEO: मगरमच्छ और अजगर के बीच हुई नदी में जंग, देखिए कौन जीता आखिर में

2. मगरमच्छ और सांप के प्रति लगाव को देखकर उनके पिता ने स्टीव के जन्मदिन पर एक अजगर गिफ्ट किया था. 1992 में उनकी शादी अमेरिका की रहने वाली टेरी रेन्स से हुई. दोनों की मुलाकात 1991 में हुई, जब टेरी ऑस्ट्रेलिया घूमने आई थीं. दोनों की उस समय मुलाकात हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने 1992 में शादी कर ली. दोनों ही पशु प्रेमी थे. 

4jsn2h78

(स्टीव इरविन (Steve Irwin) मगरमच्छ के साथ खूब खेलते थे. इसलिए उनको क्रोकोडाइल हंटर (Crocodile Hunter) भी कहा जाने लगा.)

3. ऑस्ट्रेलिया के टीवी शो में 4 साल काम करने के बाद एनिमल प्लेनिट ने उन्हें शामिल कर लिया गया. जिसके बाद स्टीव एरविन पॉपुलर हो गए. 200 से ज्यादा देशों में उनके शो को दिखाया जाने लगा. उस शो में स्टीव सांप और मगरमच्छ से खतरनाक जंग करते दिखते थे. जिसको देखकर लोग हैरान रह जाते थे. टीवी के जरिए वो घरों-घरों में फेमस हो गए. 

चाचा को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गया था ये बच्चा, अब पीएम मोदी देंगे ये पुरस्कार

4. 2001 में स्टीव इरविन ने हॉलीवुड में काम किया. उस समय की कॉमेडी फिल्म डॉ. डूलिटिल में उन्होंने अभिनय किया था. जिसमें वो एडी मर्फी के साथ नजर आए थे. जिसके बाद वो खुद पर बनी बायोपिक 'क्रोकोडाइल हंटर: कॉलिजन कोर्स' में काम करते नजर आए थे. उस फिल्म में उनकी पत्नी ने भी एक्टिंग की थी. 

tn2hd8ks
टिप्पणियां

(2001 में स्टीव इरविन ने हॉलीवुड में काम किया. उस समय की कॉमेडी फिल्म डॉ. डूलिटिल में उन्होंने अभिनय किया था.)

5. स्टीव इरविन की बड़े ही दुखद ढंग से मृत्यु हुई थी. 4 सितंबर 2016 को ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में वो एक शो की शूटिंग कर रहे थे. वह एक बड़ी सी मछली के साथ स्वीमिंग कर रहे थे. मछली ने इरविन को डंक मारा दिया था. डंक लगने के तुरंत बाद दिल ने काम करना बंद कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई थी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement