NDTV Khabar

गुड़गांव में प्लेन से गिरी ‘विचित्र’ चीज, जमीन में हो गया गड्ढा, देखने के लिए जमा हुई भारी भीड़

जिले के फाजिलपुर बादली गांव में आसमान से गिरी एक चीज ने लोगों को डरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुड़गांव में प्लेन से गिरी ‘विचित्र’ चीज, जमीन में हो गया गड्ढा, देखने के लिए जमा हुई भारी भीड़

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. गुड़गांव में प्लेन से गिरी ‘विचित्र’ चीज
  2. देखने के लिए जमा हुई भारी भीड़
  3. जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम
गुड़गांव:

जिले के फाजिलपुर बादली गांव में आसमान से गिरी एक चीज ने लोगों को डरा दिया. आसमान से चीज गिरने और उसके साथ तेज आवाज आने से डरे लोगों को लगा कि वह कोई बड़ा पत्थर, मिसाइल, बम या कोई उल्का है. राजबीर यादव गेहूं के खेत में था जब उसने जमीन पर ‘‘बड़ा सा पत्थर’’ गिरते देखा और उसके साथ ही वहां एक फुट गहरा गड्ढा बन गया. एक दूसरे गांववाले सुखबीर सिंह ने कहा कि डरा-घबराया हुआ यादव गांव के सरपंच की तरफ भागा. खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी और कुछ मिनट बाद घटनास्थल पर गांववालों की भीड़ जमा हो गयी लेकिन बाद में पता चला कि वह इंसान का मल था. जहां गांव के बड़े-बूढ़े अपना-अपना अंदाज लगा रहे थे कि वह क्या है, वहीं, बच्चे कह रहे थे कि यह परग्रहियों का कोई तोहफा है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: हवा में बिगड़ा यात्रियों से भरे प्लेन का संतुलन, देखें क्या किया पायलट ने


टिप्पणियां

एक बच्चे ने कहा, ‘‘यह परग्रहियों का दिया हुआ सफेद, पवित्र पत्थर है.’’ उसने कहा, ‘‘ ‘कोई मिल गया’ के जादू (परग्रही किरदार) के पास ऐसा ही पत्थर था.’’ पटौदी के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) विवेक कालिया ने बताया कि लोग उसके टुकड़े अपने घर ले गए और संभालकर फ्रिज में रख दिया. कुछ लोग जिला प्रशासन के पास गए और कालिया के नेतृत्व में मौसम विभाग एवं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों की एक टीम बनायी गयी. उन्होंने बताया कि टीम ने पाया कि गांववाले जिसे परग्रहियों का तोहफा बता रहे थे, वह दरअसल ‘ब्लू आइस’ है. 

VIDEO: सिस्‍टम से जवाब मांगती विमान हादसे में मारे गए बीएसएफ जवान की बेटी
‘ब्लू आइस’’ विमान के शौचालय से निकलने वाले जमे हुए अपशिष्ट को कहते हैं. कालिया ने कहा, ‘‘यह किसी विमान से बीच हवा में बाहर निकाला गया मानव मल प्रतीत होता है. फॉरेंसिक टीम ने इसका पता लगाने के लिए एक नमूना भोंडसी स्थित प्रयोगशाला में भेजा है. सोमवार तक इसकी रिपोर्ट आ जाएगी.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement